एटीएम लगाने का झांसा देकर व्यापारी को ठगा

एटीएम लगाने का झांसा देकर व्यापारी को ठगा

Rajendra Singh Denok | Updated: 18 Oct 2016, 11:38:00 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

पुलिस ने मामला दर्ज कर की जांच शुरू

एटीएम लगा कर घर बैठे अच्छी रकम प्रतिमाह कमाने का झांसा देकर पाली के एक दुकानदार से एक लाख 18 हजार की ठगी करने का मामला औद्योगिक थाने में दर्ज हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

मिल गेट चौकी प्रभारी सुरेश कुमार बारोलिया ने बताया कि केशव नगर निवासी भंवरसिंह पुत्र वरदीसिंह रावणा राजपूत ने रिपोर्ट दी कि एसबीआई स्टेशन शाखा के निकट उसकी दुकान है। 15 सितम्बर 2016 को जयपुर के शंकर विहार जगतपुरा निवासी राकेश शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा नाम का एक युवक उनसे मिला। जिसने स्वयं को हिटाची पैमेन्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी का एटीएम लगाने का अधिकारी बताते हुए कहा कि मैंने सर्वे किया। जिसमें आपकी मंडिया रोड एवं एसबीआई स्टेशन शाखा के निकट स्थित दुकान एटीएम लगाने के लिए उपयुक्त मिली। हम यहां एटीएम लगाना चाहते है। इसलिए आपको तीन माह के किराए के बराबर 99 हजार रुपए लीज डीड के लिए जमा करवाने होंगे। राकेश ने कम्पनी के नाम के फर्जी दस्तावेज व एक बैंक एकांउट के नम्बर व भंवरसिंह के नाम से एक 99 हजार रुपए का चैक भेजा। जिस पर 10 नवम्बर 2016 लिखा हुआ था। फोन कर राकेश ने 99 हजार रुपए उसके बताए एकाउंट में जमा करवाने को कहा तथा विश्वास दिलाया कि मैंने आपको पहले से ही 99 हजार रुपए का चैक दे रखा है। इसलिए आप बेफ्रिक रहे कि आपकी रकम डूब जाएगी। विश्वास में आकर भंवरसिंह ने राकेश के बताए एकाउंट में 99 हजार रुपए जमा करवा दिए। कुछ दिन बार राकेश का फोन आया और सिक्योरिटी राशि के रूप में 99 हजार रुपए और जमा करवाने की बात कही। यह राशि जमा करवाई तो उसने फिर फोन कर 13 हजार रुपए और जमा करवाने को कहा। शक होने पर भंवरसिंह ने यह राशि जमा नहीं करवाई तथा हिटाची पैमेन्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी नेट पर सर्च कर उनके अधिकारियों से बात की तो सामने आया कि राकेश नाम को कोई भी व्यक्ति उनकी कम्पनी से नहीं जुड़ा हुआ है और न ही एजेंट है। बाद में उसने राकेश के फोन पर कॉल किया तो फोन बंद मिला। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने फर्जी दस्तावेज बनाकर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned