VIDEO : दीपावली पर फैक्ट्री मालिक ने छुट्टी नहीं दी, परेशान श्रमिक ने फंदा लगाकर दी जान

- सुसायट नोट में फैक्ट्री मालिक पर लगाया आरोप
- जांच में जुटी पुलिस, समझाइश के बाद उठाया शव

By: Suresh Hemnani

Published: 17 Nov 2020, 06:56 PM IST

पाली। औद्योगिक थाना क्षेत्र के निम्बाड़ा रोड टैक्सटाइल पार्क स्थित टैक्सटाइल फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिक को दीपावली पर मालिक द्वारा छुट्टी नहीं देने पर परेशान श्रमिक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। श्रमिक ने सुसायट नोट भी लिखा, जिसमें फैक्ट्री मालिक द्वारा दीपावली पर छुट्टी नहीं देने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की। घटना से मृतक के परिजन व समाज के लोग आक्रोशित हो गए। वे कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे और शव उठाने से मना कर दिया। पुलिस व फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा समझाइश व मुआवजे के आश्वासन के बाद परिजन शांत हुए। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सुसायट नोट में लिखा-सेठजी को कड़ी सजा दिलाए
औद्योगिक क्षेत्र थानाधिकारी सवाई सिंह के अनुसार बूठ राठौड़ान चौहटन बाड़मेर निवासी मक्काराम उर्फ मुकेश पुत्र कंडाराम मेघवाल टैक्सटाइल पार्क स्थित मोहम्मद शरीफ गुड्डू की फैक्ट्री में काम करता था। उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव पुलिस ने बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मृतक की जेब से एक सुसायट नोट भी मिला। उसमें उसने लिखा कि वह दीपावली पर घर जाने के लिए छुट्टी चाहता था, उसने अपने फैक्ट्री मालिक मोहम्मद शरीफ को इस बारे में बताया, लेकिन छुट्टी नहीं दी।

इससे परेशान होकर वह आत्महत्या कर रहा है। नोट में उसने फैक्ट्री मालिक पर कड़ी कार्रवाई की बात भी लिखी। यह सुसायट नोट सामने आने के बाद मृतक के परिजन भडक़ गए। उन्होंने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वे एसपी राहुल कोटोकी से मिले। एसपी के निर्देश पर औद्योगिक क्षेत्र थाने में मृतक के भाई की रिपोर्ट पर फैक्ट्री मालिक मोहम्मद शरीफ के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला भी दर्ज किया गया। मंगलवार शाम को फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से मृतक के परिजनों को मुआवजा का आश्वासन दिया गया। नेता प्रतिपक्ष हकीम भाई व पीर दुल्हेशाह बाबा दरगाह कमेटी के सदर अमजद अली रंगरेज ने मध्यस्थता की। इसके बाद शव उठा लिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned