scriptfamily was in trouble due to death of father of eight girls in Sojat | कुदरत का कहर : आठ बच्चियों के सिर से उठा पिता का साया, बेबस पत्नी व मां लगा रही मदद की गुहार | Patrika News

कुदरत का कहर : आठ बच्चियों के सिर से उठा पिता का साया, बेबस पत्नी व मां लगा रही मदद की गुहार

- रहने को घर भी नहीं, टूटे झोपड़े में गुजार रहे जीवन
- आखातीज पर तीन बच्चियों की थी शादी

पाली

Published: April 19, 2022 04:31:48 pm

-गजेन्द्रसिंह गहलोत
सोजत रोड। पहले जवान लड़का फिर पति और अब बुढ़ापे का आखिरी सहारा भी आठ बच्चियों की जिम्मेदारी 80 वर्षीय दादी जीवीदेवी व पत्नी इंद्रादेवी के कंधे डालकर दुनिया से अलविदा हो गया। मृतक घेवरराम चौकीदार की तीन बच्चियों की आखातीज पर शादी थी, लेकिन अपने पिता को आंखों के सामने दम तोड़ता देख बच्चियों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। अपने पिता के लिए बिलखती बच्चियों को देखकर हर व्यक्ति की आंखे छलक पड़ी।
कुदरत का कहर : आठ बच्चियों के सिर से उठा पिता का साया, बेबस पत्नी व मां लगा रही मदद की गुहार
कुदरत का कहर : आठ बच्चियों के सिर से उठा पिता का साया, बेबस पत्नी व मां लगा रही मदद की गुहार
सोजत रोड कस्बे के निकटवर्ती गांव मुसालिया निवासी चालीस वर्षीय घेवरराम पुत्र मिश्रीलाल गांव में दिहाड़ी मजदूरी करता था। पिता व भाई की मृत्यु के बाद घेवरराम इकलौता परिवार का पालनहार था। दो दिन बीमार रहने के बाद रविवार को घेवरराम हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गया। पीछे उसकी आठ मासूम बेटियां सिर से पिता का साया उठ जाने के कारण अनाथ हो ग्ई। विधवा हो चुकी इंद्रादेवी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। जिसे आसपास की महिलाएं संभाल रही हैं। परिवार में एकमात्र कमाने वाले मुखिया की मौत के बाद अब आठ बच्चियों की जिम्मेदारी विधवा इंद्रादेवी पर आ पड़ी है।
रहने को छत भी नहीं
घेवरराम का परिवार मुसालिया में टूटी-फूटी झोपड़ी में रहता है। मौत के बाद अनाथ हो चुकी बच्चियों एवं परिवार को कोई भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।
ग्रामीण कर रहे मदद की गुहार
वार्डपंच भुवनेश कुमार व भेराराम प्रजापत ने बताया कि घेवरराम चौकीदार के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। आकस्मिक मृत्यु हो जाने से घेवरराम के परिवार के खाने के भी लाले पड़ ग्ए हैं। ऐसे में ग्रामीण जनप्रतिनिधियों व भामाशाह से परिवार की आर्थिक सहायता की गुहार लगा रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.