VIDEO : पाली : खेत की जमीन को लेकर किसान परिवार व प्रशासनिक अधिकारी आमने-सामने

- निजी कम्पनी द्वारा खेत की जमीन को खरीदने का मामला
- किसान परिवार लगा रहा पुलिस-प्रशासन पर एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप

By: Suresh Hemnani

Published: 28 Nov 2020, 08:03 PM IST

पाली। जिले के रोहट थाना क्षेत्र के चोटिला क्षेत्र के एक निजी कम्पनी की ओर से किसान की जमीन खरीदने व हाइकोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बावजूद पुलिस-प्रशासन द्वारा किसान परिवार को वहां से हटाने के मामले को लेकर शनिवार को किसान परिवार व पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी आमने-सामने हो गए। प्रशासन व पुलिस का लवाजमा वहां किसान परिवार का कब्जा हटाने पहुंचा तो परिवार धरने पर बैठ गया। किसान परिवार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपाल सिंह से शिकायत कर इस कार्रवाई को रुकवाने की मांग की।

जानकारी के अनुसार चोटिला निवासी मांगीलाल पुत्र किस्तुर बंजारा ने एएसपी तेजपाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की, इसमें बताया कि उसकी जमीन चोटिला सरहद में है। यहां एक निजी कम्पनी की ओर से जमीनें खरीदी गई। इसमें उसकी जमीन की भी फर्जी तरीके से खरीदकर तरमीन करवा दी। जबकि जमीन पर उसका कब्जा व काश्त है। उनका परिवार वहां खेती कर रहा है।

कम्पनी व किसान परिवार के बीच विवाद है, जो हाइकोर्ट में विचाराधीन है। इसके बावजूद शनिवार को रोहट पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे और उन्हें हटाने लगे। किसान परिवार ने न्याय की मांग की। उल्लेखनीय है कि इस जमीन को लेकर पूर्व में भी कई बार विवाद हो चुका है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned