scriptदुनिया छोडऩे से पहले बेटियों के लिए यह बात कह गया किसान… | farmer commits suicide | Patrika News

दुनिया छोडऩे से पहले बेटियों के लिए यह बात कह गया किसान…

locationपालीPublished: Jan 17, 2022 10:33:48 pm

Submitted by:

rajendra denok

– बीकानेर रोड पर आरटीओ कार्यालय के सामने बबूल के पेड़ से लटक कर आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

दुनिया छोडऩे से पहले बेटियों के लिए यह  बात कह गया किसान...

दुनिया छोडऩे से पहले बेटियों के लिए यह बात कह गया किसान…

पाली/नागौर. जिंदगी से तंग आ चुका था। बेटियों की शादी की चिंता सता रही थी, आर्थिक परेशानी के साथ बीमारी ने भी घेर रखा था। सुकून मिल नहीं रहा था, आखिरकार पेड़ से फंदा लगाकर (suicide) जान दे दी। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
यह वाकया बीकानेर रोड पर आरटीओ के सामने शराब के ठेके के पीछे स्थित वन विभाग की जमीन का है। सुबह करीब आठ बजे यहां बबूल के पेड़ पर फंदे से लटके शव को देखकर भीड़ जुटने लगी। किसी ने कोतवाली थाना पुलिस को सूचना दी। थाना प्रभारी बृजेंद्र सिंह, हैड कांस्टेबल अनिल मय टीम वहां पहुंचे। बाद में नागौर वृत्ताधिकारी विनोद कुमार ने भी मौका मुआयना किया। जेब से मिले पहचान पत्र, एटीएम कार्ड से मृतक की शिनाख्त हुई। शव को उतारकर अस्पताल में मोर्चरी पर रखवाया।
करीब बीस साल से पांचला सिद्धा में खेती
पुलिस के अनुसार मृतक बाबूलाल (49) पुत्र हापूराम निवासी लाम्बिया पाली का रहने वाला था। पिछले बीस साल से यहां पांचलासिद्धा में बंटाई पर खेती (farmer suicide) कर रहा था। पेड़ पर उसे लटका देख पहले तो हत्या की आशंका पैदा हो गई पर बाद में जेब से मिले सुसाइड नोट के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। इस सुसाइड नोट से उसकी आखिरी इच्छाओं का पता चला।
बेटियों की शादी धूमधाम से करना

बाबूलाल का परिवार pali जिले के लाम्बिया गांव में रहता था। उसके चार बेटियां है। सुसाइड नोट में बेटियों को पढ़ा-लिखाकर बढिय़ा शादी करने की बात थी। खुद की परेशानी का जिक्र भी था। सबको खुश रहने की दुआ देते हुए वो दुनिया छोड़ गया।
इनका कहना
अभी तक तो आत्महत्या के पीछे आर्थिक तंगी का कारण ही सामने आ रहा है। सुसाइड नोट मिला है, अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

– विनोद कुमार सीपा, पुलिस वृत्ताधिकारी, नागौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो