scriptलॉक डाउन : पट्रोल पंपों पर किसानों को नहीं मिल रहा था पेट्रोल-डिजल, सीएमओ तक पहुंची शिकायत | Farmers in Pali district are not getting petrol-diesel | Patrika News

लॉक डाउन : पट्रोल पंपों पर किसानों को नहीं मिल रहा था पेट्रोल-डिजल, सीएमओ तक पहुंची शिकायत

locationपालीPublished: Mar 26, 2020 07:00:59 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-जवाई कमांड सहित क्षेत्र में किसानों की पकी हुई है रबी की फसल

लॉक डाउन : पट्रोल पंपों पर किसानों को नहीं मिल रहा था पेट्रोल-डिजल, सीएमओ तक पहुंची शिकायत

लॉक डाउन : पट्रोल पंपों पर किसानों को नहीं मिल रहा था पेट्रोल-डिजल, सीएमओ तक पहुंची शिकायत

पाली/पावा। जिले के जवाई कमांड क्षेत्र सहित ग्रामीण इलाकों में किसानों की पकी रबी की फसल को काटने में प्रयुक्त टैक्ट्ररों सहित अन्य वाहनों में पेट्रोल-डीजल नहीं मिलने की शिकायत सीएमओ तक पहुंचाई गई है। इधर, गुरूवार दोपहर बाद सुमेरपुर उपखंड अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया ने एक आदेश जारी कर पेट्रोल पंपों से पाबंदी हटा दी है।
दरअसल, सुमेरपुर एवं आहोर उपखंड क्षेत्र के 72 गांवों में 36 हजार 700 हैक्टयेर में खड़ी गेहूं की फसल की कटाई होनी प्रस्तावित है। ऐसे में कोरोना वायरस के चलते सुमेरपुर एवं आहोर उपखंड क्षेत्र में लॉक डाउन के कारण अनुज्ञा पत्र के बाद भी पेट्रोल पंपों से पेट्रोल एवं डीजल नहीं मिल पा रहा था। किसानों को सुमेरपुर जाने के लिए प्रशासन रोक रहा है। ऐसे में किसानों की पकी रबी की फसल खराब होने की आशंका बनी हुई है। देवतरा के पूर्व सरपंच सुमेरसिंह ने किसानों की इस समस्या को सीएमओं तक अवगत करवाया है। सीएमओ ने मामले को लेकर गंभीरता से लिया।
उपखंड अधिकारी ने पाबंदी हटाने का निकाला आदेश
सुमेरपुर उपखंड अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया ने बुधवार को क्षेत्र के समस्त पेट्रोल पंप संचालकों के नाम आदेश निकालकर पेट्रोल पंपों पर अधिकृत वाहनों में ही पेट्रोल एवं डीजल भरवाएं। गुरुवार को एकाएक पेट्रोल पंपों एवं डीजल के लिए किसानों की समस्या होने लगी। गुरुवार को उपाखंड अधिकारी ने पूर्व में जारी आदेश को प्रत्याहरित करते हुए पेटोल पंपों से पाबंदी हटा दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो