VIDEO : पाली : पिता ने पुत्र, पुत्री को कुएं में धकेल खुद ने भी की आत्महत्या

-पाली जिले के सोजत क्षेत्र के बासनी भदावता गांव का है मामला

By: Suresh Hemnani

Updated: 22 Feb 2021, 08:39 AM IST

पाली/सोजत। जिले के सोजतरोड थाना क्षेत्र के बासनी भदावता गांव में रविवार सुबह एक पिता ने अपने आठ वर्षीय पुत्र व दस वर्षीय पुत्री को कुएं में धकेल दिया तथा खुद भी कुएं में कूद गया। डूबने से तीनों की मौत हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों व गोताखोरों की मदद से करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद तीनों शव निकाले तथा पोस्टमार्टम के लिए सोजत अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए।

सोजत डीएसपी डॉ. हेमंत कुमार ने बताया कि कुएं में डूबने से बासनी भदावता निवासी टीकमाराम बावरी (34) व उसके पुत्र भलाराम (8) व पुत्री सूरता (10) की मौत हो गई। मृतक की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। पत्नी से आए दिन झगड़ा करता रहा था। इसलिए वह भी पीहर गई हुई थी।

बच्चों को जबरदस्ती धकेला कुएं में
जानकारी के अनुसार मृतक ने अपने दोनों बच्चों को जबरदस्ती कुएं में धकेला। मौके बच्चों को घसीट कर कुएं तक ले जानेे के निशान भी मिले। कुएं के बाहर मृतक का मोबाईल, शॉल व चप्पल पड़ी मिली। 50 फीट गहरे कुएं से

चार घंटे बाद निकाले जा सके शव
घटना की जानकारी मिलने पर सोजतरोड थानाधिकारी सीमा जाखड़, हैड कांस्टेबल जोगाराम मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। पाली से आए गोताखोरो को रस्सों के सहारे कुएं में उतारा। करीब चार घंटे की मशक्कत के एक के बाद एक तीनों शवों को 50 फीट गहरे कुएं से बाहर निकाला जा सका। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ रही।

अनबन के चलते पत्नी गई हुई थी पीहर
जानकारी के अनुसार मृतक टीकमाराम बावरी की दिमागी हालत कमजोर थी। विगत कुछ दिनों से उसकी पत्नी से अनबन होने पर वह अपने मायके चली गई थी। मानसिक रूप से विमंदित टीकमाराम ने आर्थिक रूप से भी परेशान रहता था। मौका स्थल पर तहसीलदार भागीरथ चौधरी, सरपंच सोहनलाल प्रजापत सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

शनिवार को भी किया था आत्महत्या का प्रयास
सोजत रोड। रेंदड़ी गांव के ओमप्रकाश सैन तथा विजयराज भाटी ने बताया कि वे किसी कार्य से शनिवार को सोजत सिटी गए हुए थे। मरुधर केसरी के निकट हाइवे पर भीड़ लगी हुई थी। जाकर देखा तो मृतक टीकमराम बावरी अपने दोनों बच्चों के साथ बीच सडक़ बैठा मिला। जिसे उधर से गुजर रहे लोगों ने समझाइश कर घर रवाना किया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned