VIDEO : ये कैसी नैतिकता : प्रसूता को ले गए बाड़ाबंदी में, पीड़ा हुई तो अस्पताल में भर्ती कराया, बेटी को दिया जन्म

-पाली के बांगड़ अस्पताल स्थित मातृ शिशु स्वास्थ्य केन्द्र में कराया भर्ती

By: Suresh Hemnani

Updated: 30 Jan 2021, 08:33 AM IST

पाली/सादड़ी। सत्ता और कुर्सी हासिल करने के लिए राजनीतिक दलों को दूसरा कुछ सूझता ही नहीं। नैतिकता को ताक पर रखने में जरा-सी देर भी नहीं लगाते हैं। निकाय चुनाव को लेकर की गई बाड़ाबंदी में यह सच्चाई सामने आ गई। कांग्रेस की एक महिला उम्मीदवार को प्रेग्नेंसी पीरियड में भी बाड़ाबंदी में ले जाया गया। अन्य प्रत्याशियों के साथ प्रेग्नेंट महिला भी पाली की एक होटल में ठहरीं। अल सुबह प्रसव पीड़ा हुई तो उसे तत्काल बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने बेटी का जन्म दिया।

दरअसल, कांगे्रस ने सादड़ी, बाली और फालना क्षेत्र के प्रत्याशियों को एकत्रित कर गुरुवार को पाली लाए। यहां होटल समेत कुछ स्थानों पर सभी को ठहराया। इसमें सादड़ी नगरपालिका की वार्ड दो से कांग्रेस प्रत्याशी विमला बावरी भी शामिल थीं। बावरी को शुक्रवार सुबह 4 बजे प्रसव पीड़ा हुई। उसे तत्काल बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ समेत कुछ पार्टी नेताओं ने अस्पताल में जाकर प्रत्याशी की कुशलक्षेम पूछी।

महिला प्रत्याशी के जान की नहीं की परवाह
प्रत्याशियों की बाड़बांदी यदि किसी दूर-दराज क्षेत्र में होती तो महिला प्रत्याशी की जान के लिए भी खतरा बन सकता था। कांग्रेस नेताओं ने महिला प्रत्याशी के जान की फिक्र भी नहीं की और बाड़ाबंदी में शामिल कर लिया। यह जोखिमभरा कदम हो सकता था। हालांकि, पाली शहर में होने के कारण महिला प्रत्याशी को तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। यदि अस्पताल दूर होता तो जोखिम भरा हो सकता था।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned