scriptFestivals of Eid and Akhateej, no water in homes for ten days | ईद व आखातीज का त्योहार, दस दिन से घरों में पानी नहीं, प्रदर्शन | Patrika News

ईद व आखातीज का त्योहार, दस दिन से घरों में पानी नहीं, प्रदर्शन

- इंदिरा कॉलोनी भील बस्ती में पानी को लेकर प्रदर्शन
- पानी को लेकर लगातार हो रहे शहर में विरोध प्रदर्शन, पुलिस पहुंची

पाली

Published: May 02, 2022 10:42:16 pm

पाली । ईद व आखातीज का त्योहार आ गया है, लेकिन शहर में लोगों के घरों में पानी नहीं है। ऐसे में त्योहार फीके हो रहे हैं। पाली शहर में लगातार सात दिन से अलग-अलग क्षेत्रों में पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन किए जा रहे है। सोमवार को शहर के इंद्रा कॉलोनी में बांडी नदी तट पर भील बस्ती के निकट पानी की मांग को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने विरोध- प्रदर्शन कर हंगामा खड़ा कर दिया। उनका कहना था कि पानी का टैंकर है और न ही 10 दिन से सप्लाई की है। ऐसे में त्योहार कैसे मनाए। सूचना पर पुलिस जाप्ता और जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। टैंकर से पानी देने की बात सहमति बनीं, जिसके बाद लोग शांत हुए।
ईद व आखातीज का त्योहार, दस दिन से घरों में पानी नहीं, प्रदर्शन
ईद व आखातीज का त्योहार, दस दिन से घरों में पानी नहीं, प्रदर्शन
पाली शहर के इन्द्रा कॉलोनी में बांडी नदी भील बस्ती के निकट लोगों ने सड़क पर पत्थर रखकर रास्ता जाम कर दिया। लोगों का कहना था कि मंगलवार को ईद हैं और घरों में पानी नहीं हैं। ऐसे में ईद कैसे मनाएंगे। भील बस्ती के लोगों का कहना था कि उनके घर में न वॉटर नहीं टैंक हैं। नल कनेक्शन भी नहीं है। इसलिए क्षेत्र में एक पानी की टंकी रखवाकर उसे भरा जाए। जिससे वे लोग पानी भरकर घर ले जा सकें। इस दौरान लोगों ने मटकियां फोड़ी और विरोध जताया।
पुलिस से नहीं माने, आश्वासन के बाद शांत

हंगामे की सूचना पर ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने लोगों से समझाइश की, लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। जलदाय विभाग की एईएन शोभा चौहान भी मौके पर पहुंची। उन्होंने आश्वासन दिया कि क्षेत्र में 12 घंटे के भीतर ही तीन पानी की टंकियां रखवाकर टैंकरों से भरा जाएगा। तब जाकर लोग शांत हुए और जाम हटाया।
पार्षद का आरोप- अधिकारी नहीं सुनते
क्षेत्रीय पार्षद ओमप्रकाश चौधरी ने कहा कि भील बस्ती में ज्यादातर मजदूर तबके के लोग रहते हैं। उनके घरों में वॉटर टैंक तक नहीं है न ही पानी की मोटर हैं। कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को बताया लेकिन ध्यान नहीं दिया।
पूर्व विधायक पहुंचे मौके पर
प्रदर्शन करने की सूचना पर पूर्व विधायक भीमराज भाटी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से बात कर पेयजल व्यवस्था सही करने की बात कही। इस दौरान क्षेत्र के भेराराम गुर्जर, विजयराज चौधरी, शौकत शाह अशरफी, नैनीबाई भील, बिदामी बाई, रमजान शाह, बाबू भाई सोढ़ा सहित क्षेत्र के कई लोग मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीबंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'Haryana Congress Rally: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान- हमारी सरकार बनी तो 6 हजार रुपए देंगे वृद्धा पेंशनमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगसुप्रिया सुले पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफीअरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में, हमें मौका मिला तो बच्चे बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियरउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.