पहले तोड़ा नियम फिर जोड़े हाथ, पकड़े कान

जन अनुशासन पखवाड़े में नियमों की अवहेलना

बाजार से लेकर गलियों तक में पूरे दिन हो रही सामान बिक्री व खरीदारी

By: Rajeev

Published: 22 Apr 2021, 04:24 PM IST

पाली. जन अनुशासन पखवाड़े का आगाज कोविड के दूसरी लहर की चैन को तोडऩे के लिए किया गया, लेकिन शहरवासी या ग्रामीण कोई इसे लेकर गंभीर नहीं है। दूसरी तरफ प्रशासन तक औपचारिकता ही निभा रहा है। हालांकि कुछ जगह पर प्रशासन की ओर व्यापारियों के चालान बनाए जा रहे हैं। दुकानों को बंद कराया जा रहा है, लेकिन बेवजह घूमने वालों को किसी तरह का अंकुश नहीं है। कोई अस्पताल जाने के नाम पर तो कोई आवश्यक सेवाओं के नाम पर घूम रहा है। ऐसा ही बुधवार को भी हुआ। जिसका आंखों देखा कुछ इस तरह का रहा...

सर्राफा बाजार

सर्राफा बाजार के एक कटले में व्यापारी कपड़ों की दुकान खोलकर बैठा था। जब कांस्टेबल उसे दुकान से बाहर लाया तो थानाधिकारी के सामने हाथ जोडऩे लगा कि जुर्माना नहीं लगाए। उसने कान भी पकड़े। करीब दस मिनट तक गिडगिड़ाने के बाद भी उसे जुर्माना देना पड़ा।

चौधरियों का वास

यहां कपड़ा और फैंसी की दो दुकानों से सामान बेचा जा रहा था। वहां एंटी कोविड टीम के पहुंचने पर दुकानदारों ने ग्राहकों को अंदर लेकर शटर नीचे कर दिया। करीब आधे घंटे बाद दुकानदारों ने शटर उठाया। फैंसी की दुकान से करीब 8-10 व कपड़े की दुकान से 15-20 ग्राहक निकले। इस पर उन पर जुर्माना लगाया गया।

वसूली अधिक राशि

सामग्री के अधिक दाम वसूलने वालों की शिकायत के नम्बर दिए गए है। इसके बावजूद व्यापारी कालाबाजारी कर रहे है। सूरजपोल के पास स्थित एक दुकान पर गुटखा के पाउच आदि के अंकित मूल्य से 60 से 70 रुपए ज्यादा लिए गए। ग्राहक के एतराज करने पर उसे सामान रखकर जाने तक का कह दिया। यह दुकान आवश्यक सेवाओं में भी नहीं है।

बिना मास्क वालों के काटे चालान

पाली. शहर की सब्जी मंडी व पुरानी सब्जी मंडी से सोमनाथ मंदिर तक जिला प्रशासन, नगर परिषद व पुलिस प्रशासन की ओर से बिना मास्क पहने लोगोंं पर कार्रवाई की गई। उनके चालान काटे गए। एंटी कोविड टीम ने वार्ड संख्या 44 इंदिरा कॉलोनी में लोगो को कोरोना के प्रति जागरूक किया। नगर परिषद टीम द्वारा जिला एंव सेशन न्यायालय, हिन्दू सेवा मंडल व अन्य सरकारी भवनों को सेनेटाइज किया।

Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned