script

यहां पेयजल संकट गहराने लगा तो भामाशाह ने खुदवा दिए पांच हैंडपम्प, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

locationपालीPublished: Jul 04, 2019 06:00:43 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के घाणेराव ग्राम पंचायत के गुडा भोपसिंह गांव में अब पानी की समस्या से ग्रामीणों को मिलेगी राहत

Five handpumps set by Bhamashah in Pali

यहां पेयजल संकट गहराने लगा तो भामाशाह ने खुदवा दिए पांच हैंडपम्प, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

पाली/घाणेराव। जिले के घाणेराव ग्राम पंचायत के अधीन गुडा भोपसिंह राजस्व गांव में पानी की समस्या से ग्रामीण परेशान हो रहे थे। जिसके समाधान को लेेकर घाणेराव सरपंच ने भामाशाह से पानी की सुविधा करने में सहयोग देने का आग्रह किया। भामाशाह पुनमिया ने पानी की समस्या के निस्तारण को लेकर गुडा भोपसिंह में पांच हैंडपम्प खुदवा दिए।
घाणेराव पंचायत के अधीन गुडा भोपसिंह राजस्व गांव वैसे तो अरावली की तलहटी में स्थित है। इन दिनों वहां मौजूद पेयजल के स्रोत में पानी का स्तर नीचे जाने के कारण व कुओं में पानी की कमी होने से किल्लत हो गई। ग्रामीणों को पानी के लिए दूर खेतों में स्थित कुओं तक जाना पड़ रहा है। गर्मी के साथ पानी की समस्या भी बढ़ती गई। घाणेराव सरपंच श्रीमती संतोष चन्द्रशेखर मेवाड़ा ने इस समस्या को घाणेराव के भामाशाहों के समक्ष रखा। सरपंच ने भामाशाह जितेन्द्र कुमार कांतिलालजी पुनमिया को गुडा भोपसिंह में पांच हैंडपम्प खुदवाने के लिए कहा।
सरपंच ने ग्रामीणों के साथ बैठकर हैंडपंप खोदने वाले स्थानों का चयन कर हैंडपंप खोदने की मशीन को बुलाकर कार्य शुरू कर दिया। इन पांच हैंडपंपों में पानी की आवक हो गई तो गांव की पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। सरपंच मेवाडा ने ग्रामीणों की उपस्थिति में पूजा अर्चना कर हैंडपंप खोद ने का कार्य शुरू कर दिया है। वही पानी की समस्या का समाधान करने पर सरपंच मेवाडा एवं वार्डपंच गमनाराम भील से भामाशाह का आभार प्रकट किया।

ट्रेंडिंग वीडियो