पाली में पांच और कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

- पांच मौखा पुलिया क्षेत्र सील
- पाली से 55 सैम्पल भेजे जांच में
- अब तक 28 जनों की आ चुकी है पॉजिटिव रिपोर्ट

By: Suresh Hemnani

Updated: 05 May 2020, 11:42 AM IST

पाली। पाली कोरोना की दहशत वाला हो गया। पहले जोधपुर से आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद रात में चार जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इनमें से एक सैम्पल रिपीट था, जो वापस पॉजिटिव ही आया है। इनमें से तीन जने तो नाडी मोहल्ला क्षेत्र के ही है। जबकि एक व्यक्ति गुड़ा बींजा गांव का रहने वाला है। नाडी मोहल्ला क्षेत्र के कुछ लोगों की रिपोर्ट अभी तक आना शेष है।

जोधपुर में रैण्डम सर्वे के तहत लिए गए एक जने की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह पिछले कुछ दिनों से पाली के पांच मौखा पुलिया के पास अपने परिजनों के साथ रह रहा था। जानकारी मिलते ही पाली प्रशासन हरकत में आया और उस युवक के साथ परिजनों को भी बांगड़ चिकित्सालय लाया गया। इसके साथ ही उसके सम्पर्क में आए 44 जनों को भी क्वॉरंटीन किया गया। उनके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए। इसके अलावा 11 अन्य लोगों के भी सैम्पल जांच के लिए भेजे गए है।

अब 28 पॉजिटिव
जिले में अब 28 कोरोना पॉजिटिव है। जिनमें से दो लोगों को इलाज के बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि पॉजिटिव केसेज के मामलों में मरीज का जिन जिन से सम्पर्क हुआ है। उसकी जानकारी के साथ ही मरीज की कॉल डिटेल भी निकाली जाएगी।

शहर का बाजार रहेगा बंद
पाली में मेडिकल लैब शुरू हो गई है। लॉक डाउन तृतीय की गाइडलाइन के अनुसार शहर के बाजार पूर्व की भांति बंद रहेंगे। इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में दुकानें खोली जा सकती है। शाम 7 से सुबह 7 बजे तक आवाजाही की अनुमति नहीं है।

बीट कांस्टेबल ले रहे जानकारी
जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर बीट कांस्टेबल से प्रवासियों की जानकारी ली जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने स्वत: ही मार्ग सील किए है। इसके अलावा पाली में भी कई कॉलोनियों में यह व्यवस्था की गई है। पुलिस मित्र, एनसीसी व आमजन भी पुलिस को पूरा सहयोग कर रहे हैं।

Corona virus
Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned