कोरोना का कहर : यहां एक साथ पांच मौत, 92 संक्रमित

-अस्तपाल में बेड पड़ रहे कम
-रेमेडेसिविर आज फिर आने की संभावना

By: Suresh Hemnani

Published: 19 Apr 2021, 09:09 AM IST

पाली। जिले में कोरोना कहर बरपा रहा है। वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद जिले में अभी भी कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 100 के करीब चल रहा है। जिले में रविवार को एक साथ 92 कोरोना पॉजिटिव आए। वहीं पांच जनों की कोरोना के कारण मौत हो गई। अब तक जिले में सरकारी आंकड़ों के अनुसार 118 जनों की मौत हुई है। जबकि नई मौत को शामिल करने पर यह आंकड़ा 130 पर पहुंच चुका है।

इधर, कोरोना के लगातार आ रहे मरीजों के कारण बांगड़ चिकित्सालय में नए मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं। अस्पताल में सुबह सभी 245 कोरोना बेड पर मरीज भर्ती थे। इधर, इएसआइ अस्पताल में भी 18 से अधिक मरीज भर्ती है। इसके बाद शाम को अस्पताल प्रशासन की ओर से ऐसे मरीजों को होम आइसोलेशन के लिए भेजा गया, जिनको ऑक्सीजन की जरूरत नहीं थी और दवा से उपचार हो सकता था। इसके बाद बड़ी मुश्किल से अस्पताल में करीब 10 बेड खाली हुए। उन पर भी रात में मरीज आ गए। इधर, सुबह प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

आज आ सकते हैं इंजेक्शन
अस्तपाल में आए रेमेडेसिविर इंजेक्शन एक दिन पहले ही खत्म हो गए थे। अब सरकार की ओर से 200 रेमेडेसिविर इंजेक्शन जिले को ओर आंवटित किए गए है। इन इंजेक्शनों के सोमवार को पाली आने की संभावना है।

अधिकांश मरीज ऑक्सीजन पर
कोरोना के नए स्टेन में अधिकांश मरीजों को सांस की तकलीफ हो रही है। हालात यह है कि अस्पताल में भर्ती 245 मरीजों में से 80 प्रतिशत से ज्यादा मरीज इस समय ऑक्सीजन पर है।

इन जगहों पर हुई मौत
-मुकनपुरा गांव में एक
-ठाकुरवास गांव में एक
-नारलाई के पास दुदली में एक
-डूंगली गांव पाली के पास एक
-पाली शहर में एक मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना मीटर
-2 लाख 20 हजार 690 सैम्पल की जांच अब तक
-12 हजार 494 पॉजिटिव आए अब तक
-11247 हो चुके है अब तक ठीक
-829 एक्टिव केस अब जिले में
-130 मौत हो चुकी जिले में
(नोट : ये उन लोगों की मौत का आंकड़ा है जिनकी कोरोना के कारण ही मौत हुई है। इसमें वे लोग शामिल नहीं है, जो पॉजिटिव तो थे, लेकिन उनकी मौत दुर्घटना या अन्य कारण से हुई। इसके अलावा जोधपुर या अन्य जगहों पर मरने वाले भी इसमें शामिल नहीं है। उनको प्रशासन ने भी आंकड़ों में नहीं लिया है।)

Corona virus
Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned