गबन की आरोपी बालिया स्कूल की पूर्व प्रधानाचार्या रिमाण्ड पर

- 14 लाख रुपए का गबन ऑडिट रिपोर्ट में आया था सामने

By: Suresh Hemnani

Published: 24 Jan 2021, 11:18 AM IST

पाली। शहर की बालिया बालिका स्कूल में 14 लाख रुपए के गबन के मामले में गिरफ्तार बालिया स्कूल की पूर्व प्रधानाचार्या आशा सोनी को न्यायालय ने रिमाण्ड पर भेज दिया। उससे पुलिस की पूछताछ जारी है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार वर्ष 2001 से 2018 तक की गई स्कूल की ऑडिट रिपोर्ट में 55 लाख 49 हजार 846 रुपए का गबन सामने आया था। इसमें से 14 लाख 13 हजार 907 रुपए का गबन स्पष्ट पाया गया था। जबकि सम्भावित गबन 41 लाख 35 लाख 939 रुपए का सामने आया। इस सम्बंध में माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय ने बालिया स्कूल की प्रधानाचार्य को मामला दर्ज कराने को कहा था। प्रधानाचार्य की रिपोर्ट पर कोतवाली ने डेढ़ साल पूर्व आशा सोनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शुक्रवार रात को आरोपी आशा सोनी को गिरफ्तार किया गया था, न्यायालय ने उसे रिमाण्ड पर भेज दिया।

हादसे में बाइक सवार की मौत, एक अन्य घायल
पावा। तखतगढ़ थाना क्षेत्र के बसंत-कोसेलाव के बीच नहर पर अज्ञात वाहन की टक्कर से चालक की मौत हो गई। जबकि, दूसरा साथी घायल हो गया। सूचना पर कोसेलाव चौकी प्रभारी रामसिंह मय दल मौके पर पहुंचे और घायल को उपचार के लिए कोसेलाव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने बताया कि कीरवा निवासी सोनाराम पुत्र बींजाराम व उसका साथी हरिराम, जो शनिवार रात नौ बजे कोसेलाव गांव की तरफ जा रहे थे। इस दौरान अज्ञात वाहन की टक्कर से सोनाराम की मौके पर मौत हो गई। जबकि हरिराम घायल हो गया। पुलिस ने मृतक के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोर्चरी में रखवाया गया है। मृतक सोनाराम के पावा में काश्त भूमि कर रखी है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned