गुजरात में रिश्तेदार के यहां छुपा हुआ था कलाली का पूर्व सरपंच सरदाराराम भाट, पुलिस ने दबोचा

- पूर्व विधायक भीमराज भाटी पर जानलेवा हमले का मामला
- फिलहाल एससीएसटी मामले में गिरफ्तार करेगी पुलिस
- आरोपी पूर्व सरपंच सरदाराराम भाट को गुजरात से लेकर रवाना हुई पाली पुलिस

By: Suresh Hemnani

Published: 11 Jul 2020, 02:03 AM IST

पाली। जिले के रोहट के कलाली क्षेत्र में पूर्व विधायक भीमराज भाटी पर जानलेवा हमला करने के मामले में लगातार दबाव झेल रही पुलिस को राहत मिली है। पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने बताया कि पुलिस ने कलाली गांव के पूर्व सरपंच सरदाराराम भाट को गुजरात के साबरकांठा क्षेत्र के इडर गांव से शुक्रवार को गिरफ्तार किया। पूर्व सरपंच पर पूर्व विधायक भाटी पर जानलेवा हमले की साजिश रचने का आरोप है। फिलहाल उसे एससीएसटी के एक मामले के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। उसे गुजरात से लेकर पाली पुलिस रवाना हो गई है। शनिवार तडक़े तक पुलिस पाली पहुंच जाएगी।

अब तक नौ महिलाओं की गिरफ्तारी
इस मामले में पुलिस अब तक नौ महिला आरोपियों को कलाली गांव से गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से तीन महिलाएं कोरोना पॉजिटिव निकली थी।

23 दिन बाद पूर्व सरपंच गिरफ्तार
गत माह 17 जून को भाटी कलाली गांव में मनरेगा कार्य को देखते व श्रमिकों की समस्या सुनने के लिए कलाली गए थे, वहां महिलाओं व अन्य ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया था, इससे उनके नाक पर गंभीर चोटें आई थी। भाटी का उपचार बांगड़ अस्पताल करवाया गया था, इस बीच भाटी खुद कोरोना संक्रमित हो गए थे। पूरे राज्य में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठी थी, मामला मुख्यमंत्री तक भी पहुंच गया था। भाटी ने कलाली के पूर्व सरपंच सरदाराराम भाट को बजरी माफिया बताते हुए उसके इशारे पर हमले का आरोप लगाया था। घटना के 23 दिन बाद पूर्व सरपंच भाट गिरफ्तार हुआ है। एससीएसटी के एक मामले में पहले पूर्व सरपंच के पिता की भी गिरफ्तारी हो चुकी है।

गुजरात में घेराबंदी कर पुलिस की दबिश
पाली पुलिस को मुखबिरी मिली कि पूर्व सरपंच सरदाराराम भाट गुजरात में अपने रिश्तेदार के यहां छुपा हुआ है। इस पर सीओ ग्रामीण श्रवणकुमार संत, रोहट थानाधिकारी कमलेश गहलोत व पुलिस के टीम ने घेराबंदी कर इडर गांव में दबिश दी। स्थानीय पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned