scriptचार दोस्तों ने मिलकर बनाई भारतीय जनसेवा परिषद, कोरोनाकाल में कर रहे जन-जन की सेवा | Four friends engaged in serving people in Pali during Corona period | Patrika News

चार दोस्तों ने मिलकर बनाई भारतीय जनसेवा परिषद, कोरोनाकाल में कर रहे जन-जन की सेवा

locationपालीPublished: May 26, 2020 04:43:33 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-अब तक 30 हजार परिवारों तक पहुंचाए सब्जी के पैकेट्स-दो माह से नियमित चल रहा सिलसिला

चार दोस्तों ने मिलकर बनाई भारतीय जनसेवा परिषद, कोरोनाकाल में कर रहे जन-जन की सेवा

चार दोस्तों ने मिलकर बनाई भारतीय जनसेवा परिषद, कोरोनाकाल में कर रहे जन-जन की सेवा

पाली। कोरोना काल में सेवा का जज्बा का उमड़ रहा है। शहर के चार दोस्तों ने सेवाभाव को और मजबूत किया है। लॉकडाउन प्रारंभ होते ही भारतीय जनसेवा परिषद बनाकर वे आमजन की सेवा में 24 घंटे ऐसे जुटे कि जुबां पर थकान का जिक्र तक नहीं रहता। उन्होंने अब तक 30 हजार परिवारों तक सब्जी के पैकेट्स पहुंचाए हैं। प्रतिदिन 200 लोगों को सब्जी पहुंचा रहे हैं। यह सिलसिला दो माह से नियमित रूप से चल रहा है।
कोरोन काल में ये चार दोस्तों ने यों शुरू किया सेवा का सफर
पूर्व पार्षद किशोर सोमनानी, पूर्व पार्षद त्रिलोक चौधरी, पंकज ओझा व ताराचंद माहेश्वरी भारतीय जनसेवा परिषद का संचालन कर रहे हैं। वे सुबह-सुबह सब्जी लेकर मिल क्षेत्र, राइका की ढाणी, राजेन्द्र नगर, शक्तिनगर के साथ ऐसे क्षेत्रों में पहुंचते हैं जहां श्रमिक व जरूरतमंद लोग अधिक संख्या में रहते हैं। प्रतिदिन 200 परिवारों को एक-एक किलो सब्जी नि:शुल्क उपलब्ध कराते हैं। इसी तरह, प्रतिदिन पांच क्विंटल चारा, टैंकरों से अवाळों में पानी की आपूर्ति भी करवा रहे हैं। उन्होंने 10 हजार मास्क भी वितरित किए हैं।
सेवा के लिए समर्पित किया वाहन
चारों दोस्तों ने एक वाहन भी सेवा के लिए समर्पित कर दिया। 15 सवारी की क्षमता के वाहन से प्रतिदिन श्रमिकों को गंतव्य स्थान तक नि:शुल्क पहुंचाया जा रहा है। वे अब तक सैकड़ों श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचा चुके हैं। यहां तक कि पिछले महीने जोधपुर से पैदल आए मध्यप्रदेश के श्रमिकों को बस से उनके गांव तक पहुंचाया था। परिषद के सदस्य किशोर सोमनानी व त्रिलोक चौधरी ने बताया कि कोरोना ने सेवा का मौका दिया है। विधायक ज्ञानचंद पारख के मार्गदर्शन में वे हर पीडि़त और जरूरतमंद की सेवा में निस्वार्थ भाव से जुटे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो