चार निजी बसों से पौने नौ किलो अफीम का दूध व 85 किलो चांदी पकड़ी

- पाली के पणिहारी चौराहे पर एटीएस व पाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

- निलम्बित कांस्टेबल सहित चार जने गिरफ्तार

By: Rajeev

Updated: 29 Mar 2019, 08:09 PM IST

पाली. एटीएस व पाली पुलिस ने गुरुवार देर रात को सदर थाना क्षेत्र के पणिहारी चौराहे पर नाकाबंदी के दौरान चार निजी बसों से 8 किलो 800 ग्राम अफीम का दूध व 85 किलो 700 ग्राम चांदी बरामद करते हुए निलम्बित कांस्टेबल सहित चार जनों को गिरफ्तार किया। यह निजी बसें उदयपुर व अहमदाबाद से जोधपुर जा रही थीं। सदर थाने में इस सम्बंध में मामले दर्ज किए गए हैं।

एटीएस टीम को मिली थी मुखबिरी
पुलिस के अनुसार लोकसभा चुनाव को देखते हुए हाइवे पर वाहनों की तलाशी का अभियान जारी है। इस बीच एटीएस जोधपुर की टीम को खबर मिली कि निजी ट्रावेल्स की बसों से अफीम व चांदी लाई जा रही है। इस पर एटीएस जोधपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवभगवानसिंह, सदर, कोतवाली, गुड़ा एन्दला पुलिस व साइबर सेल की टीम ने पणिहारी चौराहे पर वाहनों की तलाशी शुरू की। तलाशी के दौरान तीन बसों से अफीम का दूध व एक बस से चांदी के जेवरात बरामद किए। चार जने गिरफ्तार, अलग-अलग बसों से मिली खेप

- जोधपुर पासिंग निजी बस में सवार गोदावास भोपालगढ़ जिला जोधपुर निवासी निलम्बित कांस्टेबल रामसिंह पुत्र मोहनराम जाट के बैग से 3.600 किलोग्राम अफीम का दूध बरामद किया गया। आरोपी रामसिंह गिरफ्तार।
- जोधपुर पासिंग अन्य निजी बस से मावली खेड़ा जिला प्रतापगढ़ निवासी किशोर पुत्र कानाजी मीणा के बैग से 3 किलो 200 ग्राम अफीम का दूध बरामद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

- जोधपुर पासिंग निजी बस से लाम्बा घाटा सेलम जिला प्रतापतगढ़ निवासी धर्मेन्द्र पुत्र किशन मीणा व विक्रम पुत्र बाबूलाल मीणा के बैग से दो किलो अफीम का दूध बरामद कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।
- उदयपुर पासिंग की निजी बस की डिक्की में रखे कट्टों में से 85 किलो 700 ग्राम चांदी बरामद की गई।

पहले भी पकड़ा जा चुका है कांस्टेबल

आरोपी निलम्बित कांस्टेबल राम सिंह जाट उदयपुर में तैनात था। वर्ष 2017 में वह अफीम तस्करी में पकड़ा जा चुका था, इस पर उसे निलम्बित किया गया था। अब फिर वह पुलिस के निशाने पर आ गया। रात में एटीएस की मुखबिरी के बाद पुलिस सतर्क हो गई। पुलिस ने घेराबंदी कर बसों की तलाशी ली, ताकि तस्कर भाग न सके। चारों आरोपियों के खिलाफ सदर थाने में एनडीपीएस के मामले दर्ज किए गए हैं।

लगातार निजी बसें के खिलाफ शिकायतें, आखिर कार्रवाई
गुजरात, मुम्बई व उदयपुर से आने वाली निजी ट्रावेल्स की बसों में अफीम की खेप, चांदी की तस्करी की शिकायतें पिछले लम्बे समय से पुलिस को मिली रही थी। पाली शहर व पणिहारी चौराहें इन निजी बसों के रुकने के ठिकाने हैं, लेकिन पुलिस ने गंभीरता से पहले नहीं लिया, आखिर एटीएस ने गंभीरता बरती तो यह कार्रवाई हुई। चुनाव को देखते हुए अब पुलिस की नजर इन निजी बसों पर रहेगी। पुलिस कार्रवाई के बाद यात्रियों की सुविधा को देखते हुए निजी बसों को रवाना कर दिया गया।

Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned