scriptधोखाधड़ी मामले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष मकरानी गिरफ्तार | Fraud Case : State Vice President of BJP Minority Front Arrested | Patrika News

धोखाधड़ी मामले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष मकरानी गिरफ्तार

locationपालीPublished: Aug 16, 2022 08:49:14 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेशकीमती जमीन हड़पने का मामला

धोखाधड़ी मामले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष मकरानी गिरफ्तार

धोखाधड़ी मामले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष मकरानी गिरफ्तार

fraud case in Pali Rajasthan : पाली। पाली शहर में लाखोटिया उद्यान के सामने स्थित बेशकीमती जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नियाज मोहम्मद उर्फ मुन्ना मकरानी को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया।
कोतवाली प्रभारी सुरेश चौधरी ने बताया कि पाली शहर के लाखोटिया गार्डन के सामने खसरा नम्बर 802, 802/1, 802/2 की लगभग 59 बीघा जमीन फकीर मोहम्मद पुत्र अल्लाहबक्श निवासी उदय मंदिर, जोधपुर के खातेदारी की थी। जिसका बेचान उसने 18 दिसम्बर 1947 को रजिस्टर्ड बेचाणनामे के जरिए गोरधनलाल काबरा निवासी जोधपुर को कर दिया था। 31 जुलाई 2003 को रजिस्टर्ड बेचाणनामे के जरिए ओमप्रकाश ओम लोहा उद्योग के परिवार की फर्म ओम लोहा उद्योग की ओर से खरीद की गई।
आरोपी मकरानी का फकीर मोहम्मद से कोई सम्बन्ध नही हैं। बावजूद इसके मुन्ना मकरानी ने खुद को फकीर मोहम्मद का वारिस बताते हुए षड्यन्त्र कर इस जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर ओमप्रकाश गर्ग एवं उसके परिवार के खिलाफ झूठी कार्रवाई की। इस पर ओमप्रकाश गर्ग के पुत्र अतीत गर्ग ने कोतवाली में नियाज मोहम्मद उर्फ मुन्ना मकरानी व उसके परिवारजनों के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज करवाया।
जांच में पुलिस ने माना- आरोपी के दस्तावेज फर्जी
मामले की जांच में सामने आया कि यह भूमि ओमप्रकाश गर्ग के परिवार की खरीदशुदा एवं कब्जाशुदा हैं। आरोपी मुन्ना मकरानी एवं उसके परिवार का फकीर मोहम्मद से कोई सम्बन्ध नहीं हैं। आरोपी मकरानी ने इस जमीन को हड़पने के लिए फकीर मोहम्मद उर्फ रहीमबक्श पुत्र इल्लाहीबक्श उर्फ अली खां के नाम से अपने रिश्तेदारों के साथ षडयन्त्र रचकर फकीर मोहम्मद के वारिस बनकर फर्जी मुख्तियारनामा तैयार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो