scriptट्रक की चपेट में आने से मासूम छात्रा की हुई थी मौत, अभिभावकों में भय, स्कूल नहीं पहुंचे कई विद्यार्थी | Girl student death in truck accident in Lalpura village of Pali distri | Patrika News

ट्रक की चपेट में आने से मासूम छात्रा की हुई थी मौत, अभिभावकों में भय, स्कूल नहीं पहुंचे कई विद्यार्थी

locationपालीPublished: Oct 18, 2019 07:53:42 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के सेंदड़ा से सटे लालपुरा का मामला
Girl student death in truck accident :

ट्रक की चपेट में आने से मासूम छात्रा की हुई थी मौत, अभिभावकों में भय, स्कूल नहीं पहुंचे कई विद्यार्थी

ट्रक की चपेट में आने से मासूम छात्रा की हुई थी मौत, अभिभावकों में भय, स्कूल नहीं पहुंचे कई विद्यार्थी

पाली/रायपुर मारवाड़। Girl student death in truck accident : जिले के सेंदड़ा से सटे लालपुरा में स्कूल जाने के लिए सडक़ पार कर रही मासूम छात्रा के ट्रक की चपेट में आने से मौत होने के बाद विद्यार्थी व अभिभावक डरे हुए हैं। इसी कारण इस गांव के कई विद्यार्थी स्कूल नहीं गए। इधर, जो बच्चे स्कूल गए, उनको शिक्षिका ने सडक़ के बीच खड़े होकर यातायातकर्मी का कार्य करते हुए सडक़ पार करवाई।
लालपुरा निवासी मेहरुना काठात बुधवार को अपनी मां के साथ सडक़ पार कर स्कूल जा रही थी। सेना के ट्रक की चपेट में आने से मेहरुना की मौत हो गई। छात्रा इसी गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन में अध्यनरत थी।
रोजाना करवाते सडक़ पार
लालपुरा स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि स्कूल फोरलेन से सटी हुई है। छात्र-छात्राएं गांव में रहते है और उनको सडक़ पार कर स्कूल आना-जाना पड़ता है। स्कूल स्टाफ छात्र-छात्राओं को दोनों समय सडक़ पार करवाते हैं। जो विद्यार्थी लेट हो जाते है, उन्हें सडक़ पार कराने परिजन आते हैं। इस हादसे के बाद स्टाफ ज्यादा अलर्ट हुआ है। अब स्टाफ सडक़ के बीच खड़े हो यातायात रुकवाकरसडक़ पार करवा रहा है। हालांकि स्टाफ के लिए ये जोखिम भरा कदम है, लेकिन वे विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए यह कार्य कर रहे है।
पंद्रह दिन का अल्टीमेटम
पूर्व प्रधान लाल मोहम्मद ने बताया कि लालपुरा गांव में होकर पुल का रास्ता है। जो सुरक्षित है। ये मार्ग वर्तमान में अवरुद्ध है। इसे दुरस्त करने के लिए सडक़ निर्माण कम्पनी को पंद्रह दिन का अल्टीमेटम दिया है। कम्पनी ने इन पंद्रह दिनों में रास्ता दुरस्त नही किया तो प्रदर्शन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो