scriptखुशखबर : कोरोना को मात देने आज चिकित्सक लगाएंगे वैक्सीन | Good news: today doctors will be vaccinated to beat Corona | Patrika News

खुशखबर : कोरोना को मात देने आज चिकित्सक लगाएंगे वैक्सीन

locationपालीPublished: Jan 16, 2021 09:31:46 am

Submitted by:

Rajeev

– बांगड़ चिकित्सालय सहित जिले में पांच जगहों पर लगाएंगे वैक्सीन
– 500 लोगों को लगाई जाएगी पहले दिन वैक्सीन

खुशखबर : कोरोना को मात देने आज चिकित्सक लगाएंगे वैक्सीन

खुशखबर : कोरोना को मात देने आज चिकित्सक लगाएंगे वैक्सीन

पाली. कोविड 19 को खत्म करने के लिए शनिवार से वैक्सीनेशन किया जाएगा। बांगड़ मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय के पुराने आइसोलेशन वार्ड और जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज व सोजत के चिकित्सालय में भी वैक्सीनेशन किया जागा। इसे लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार को सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। बांगड़ मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय के पुराने आइसोलेशन वार्ड में एक एलइडी लगाई गई। जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वैक्सीनेशन की शुरुआत करने के कार्यक्रम में चिकित्साधिकारी भाग ले सके। इसके बाद वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रतीक्षा कक्ष, वैक्सीनेशन कक्ष और ऑब्जर्वेशन कक्ष बनाए गए है।
इन जगहों पर 100-100 लोगों को लगाएंगे वैक्सीन
जयपुर से पाली को कोविशील्ड की 17180 खुराक मिली है। यह वैक्सीन मेडिकल कॉलेज पाली, बांगड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल, एएनएमटीसी व सोजत के उपजिला अस्पताल में लगाई जानी है। इन सभी जगहों पर 100-100 चिकित्साकर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
क्वॉरंटीन रहने की नहीं जरूरत

टीकाकरण को लेकर अफवाह फैलाने पर कार्रवाई की जाएगी। वैक्सीनेशन के बाद क्वारंटीन होने की जरूरत नहीं होगी। चिकित्साधिकारियों के अनुसार यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। टीकाकरण के समय मेडिकल की दृष्टि से पूरी सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा।
चिकित्साकर्मियों के बाद लगाएंगे पुलिसकर्मियों को
जिले में पहले चरण में केवल चिकित्साकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। आम व्यक्ति को टीकाकरण के लिए अस्पताल नहीं जाना है। प्रथम चरण के बाद पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को टीका लगाया जाएगा। इनको पहले टीका लगाने का मकसद यह है कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो