ये तो गलत है : कोरोना से मरने वालों के आंकड़े छिपा रही सरकार

-पाली में पांच मौत, राज्य स्तर पर बताया शून्य

By: Suresh Hemnani

Updated: 19 Apr 2021, 09:54 AM IST

पाली। कोरोना की पहली लहर में जिले तथा राज्य की ओर से जारी किए जाने वाले संक्रमितों के आंकड़ों में आने वाले अन्तर के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए जाने वाले स्टेट बुलेटिन को सरकार ने अधिकृत कर दिया था। अब स्टेट बुलेटिन में कोरोना से जिलों में होने वाली मौतों को भी छिपाया जा रहा है। पाली जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के कारण पांच मरीजों की मौत हो गई। जबकि स्टेट बुलेटिन में कोरोना से राज्य में मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 42 बताया गया। दुर्भाग्य यह रहा कि पाली जिले की यह पांच मौते राज्य स्तर पर स्वीकार ही नहीं की गई। स्टेट बुलेटिन में रविवार शाम तक बीते 24 घंटों में पाली जिले में मरने वालों का आंकड़ा शून्य बताया गया।

इस माह 31 मौत, सरकार ने बताई 19
इस माह जिले में मरने वालों की संख्या अब तक 31 हो चुकी है। जबकि सरकार की ओर से अभी तक 19 जनों की ही इस आंकड़ों में लिया गया है। माह के शुरू में स्टेट लिस्ट के अनुसार कोरोना से मरने वालों की संख्या 109 थी। जो अब 118 बताई जा रही है। जबकि हकीकत में मौत का आंकड़ा 130 तक पहुंच चुका है।

संक्रमित भी नहीं बताता प्रशासन
जिला प्रशासन के हालात तो यह है कि वह कोरोना से संक्रमित होने वालों के आंकड़े तक जारी नहीं कर रहा है। इस बारे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात करने पर वे प्रशासन से आंकड़े लेने को कहते हैं और प्रशासन की ओर से ऐसा कोई आंकड़ा नहीं दिया जाता। जबकि अप्रेल में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है और यह बात प्रशासनिक अधिकारी भी मानते हैं।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned