VIDEO : रात से बरस रहे मेघ, पाली हो गया पानी-पानी, नदी-नाले भी है उफान में, बांधों में आ गया इतना पानी

Suresh Hemnani | Updated: 16 Aug 2019, 01:31:17 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-पाली जिले में बीती रात से हो रही बारिश से हर तरह पानी-पानी हो गया है
-जवाई सहित अन्य बांधों में पानी की आवक तेज हो गई है

Heavy rain in pali rajasthan :
-नदी-नाले भी उफान पर हो गए हैं, शहर में भी कई बस्तियां जलमग्न हो गई हैं

पाली। Heavy rain in pali rajasthan : शहर सहित जिलभर में देर रात से लगातार हो रहे तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। जिले के सबसे बड़े जवाई सहित अन्य बांधों में भी पानी की आवक तेज हो गई है। वहीं शहर की कॉलोनियों व कच्ची बस्तियों में पानी भर गया है। लोगों को आवागमन में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले के कई गांवों व कस्बों की सडक़ पर बनी रपटों पर तेज गति से पानी गुजर रहा है। इससे आने-जाने का रास्ता भी बंद हो गया है।

जिले में बीती देर रात से लगातार हो रही बारिश से शहर सहित जिले के कई कस्बे व गांवों में पानी ही पानी हो गया है। इससे लोग अपने घरों से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं नदी-नालों में पानी उफान पर होने से बांधों में पानी की आवक तेज हो गई है। बारिश से किसानों के चेहरे खिलने लगे हैं तो बस्तियों व कॉलोनियों में पानी का भराव होने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। निचली कॉलोनी व बस्तियों के घरों में पानी का भराव होने से लोग अन्य घरों में जाकर बैठ गए हैं। कई मकानों व भवनों की छतें भी बारिश के पानी से टपकने लगी हैं। इससे खतरा बना हुआ है।

रेल पटरियां भी पानी में डूबी
शहर के रेलवे स्टेशन के आसपास की पटरियां भी पूरी तरह से पानी में डूब गई है। इससे ट्रेनों के आवागमन में भी परेशानी हो रही है। बिकानेर-बांद्रा पाली के रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। वहीं रणकपुर एक्सप्रेस राजकियावास व रतलाम केरला में स्टेशन पर खड़ी है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। इधर, मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर खड़ी सिकन्दराबाद के यात्री भी परेशान हो रहे हैं। जोधपुर रेल मंडल के पाली-लूनी मार्ग पर रेल मार्ग अवरुद्ध हो गया है। सुबह से फालना रेलवे स्टेशन पर खड़ी बीकानेर, नांदेड़ गंगानगर एक्सप्रेस को वाया फुलेरा होकर चलाने का लिया निर्णय गया है।

यहां भरा है पानी
शहर के आदर्श नगर, सर्वोदय नगर अंडरब्रिज, हाउसिंग बोर्ड, रामदेव रोड, दुर्गा कॉलोनी, सिंधी कॉलोनी, मंडिय़ा रोड, जालोर गेट, महावीर नगर, रामलीला मैदान, नया गांव, पठान कॉलोनी, सुंदर नगर, सूर्या कॉलोनी, पुलिस लाइन मैदान, सुभाष नगर, पांच मौका पुलिया व राजेन्द्र नगर विस्तार सहित कई कॉलोनियों व बस्तियों के घरों में पानी भर गया है।

जवाई सहित अन्य बांधों में हो रही आवक
दोपहर 1 बजे तक जवाई बांध का गेज 22.70 फीट हो गया है। वहीं सेई बाधं का गेज 03.50 मीटर हो गया है। इस बांध में अभी आवक जारी है। हेमावास बांध में 21 फीट, सादड़ी-राणकपुर बांध 61.00 फीट, फुलाद बांध 20.00 फीट, लूनी बांध पर चादर का लेवल पौने तीन फीट पहुंचा गया है। सेवाड़ी का प्रमुख बांध का गेज 20.05 फीट पहुंचा गया है। राजपुरा बांध 09.40 फीट, जूना मालारी 12.50 फीट, केसुली बांध 08.00 फीट, मुथाणा बांध 04.10 फीट हो गया है। इसके साथ ही अन्य बांधों व तालाब में पानी की आवक जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned