VIDEO : अरावली की वादियों में जमकर बरस रहे मेघ, उफान पर नदी-नाले, बांधों में भी आ गया है इतना पानी

Suresh Hemnani | Publish: Aug, 08 2019 02:16:33 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-पाली जिले के सादड़ी व बाली सहित कई कस्बों व गांवों में रूक-रूक कर चला बारिश का दौर

Heavy rain in Aravali hills :

पाली। अरावली की पहाडिय़ों में बीती देर रात से शुरू हुए तेज बारिश से आसपास की नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। लंबे समय से सुख चुके झरने भी तेजगति से बहने लगे हैं। राणकपुर-सादड़ी बांध की सहायक मघाई नदी में तेजगति से हुई पानी की आवक से नदी उफान पर चल रही है। पानी के तेज बहाव से सूर्य मंदिर का पुलिया भी पूरी तरह से बंद हो गया है। जिले के सादड़ी, बाली व खिंवाड़ा सहित कई स्थानों पर रूक-रूक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी है।

सादड़ी-राणकपुर बांध में पानी की आवक जारी
सादड़ी। अरावली पर्वतमालाओं में देर रात से लगातार हो रही बारिश से आसपास के बांधों में पानी की आवक जारी है। वहीं सादड़ी-राणकपुर बांध का गेज 46 फीट से गुरुवार सुबह 51 फीट पहुंच गया है। इस बांध की भराव क्षमता 62.70 फीट है। वहीं सादड़ी कस्बे में रूक-रूक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी है। राणकपुर पुलिस चौकी प्रभारी गोगाराम लेघा ने बताया कि अरावली पर्वतमालाओं में देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से राणकपुर सूर्य मंदिर से लेकर राणकपुर चौकी तक सडक़ के ऊपर तक पानी बह रहा है।

सादड़ी-राणकपुर बांध की स्थिति
सादड़ी-राणकपुर बांध की भराव क्षमता 62.70 फीट है। 205 एमसीएफटी जल भराव क्षमता वाले इस बांध से 1700 एकड़ कृषि भूमि को सिंचित किया जाता है। किसानों को इस बांध के ओवरफ्लो होने की उम्मीद है।

लाटाडा बांध पर बहती चादर
बाली। अरावली की वादियों में देर रात से हो रही बारिश के बाद अब बाली उपखण्ड का प्रथम लाटाडा बांध ओवरफ्लो हो गया है। जिससे क्षेत्र के किसानों में खुशी का माहौल है। वहीं बाली कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में रूक-रूक कर हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned