scriptपाली : हिस्ट्रीशीटर की गैंग ने ट्रेक्टर लूटा, फिर पुलिस पर किया हमला, क्रॉस फायरिंग में एक घायल | Historyheater injured in firing in Jaitaran town of Pali district | Patrika News

पाली : हिस्ट्रीशीटर की गैंग ने ट्रेक्टर लूटा, फिर पुलिस पर किया हमला, क्रॉस फायरिंग में एक घायल

locationपालीPublished: Apr 02, 2020 11:17:54 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के जैतारण थाना क्षेत्र का मामला-पुलिस अधीक्षक ने किया मौका मुआयना

पाली : हिस्ट्रीशीटर की गैंग ने ट्रेक्टर लूटा, फिर पुलिस पर किया हमला, क्रॉस फायरिंग में एक घायल

पाली : हिस्ट्रीशीटर की गैंग ने ट्रेक्टर लूटा, फिर पुलिस पर किया हमला, क्रॉस फायरिंग में एक घायल

पाली/जैतारण। जिले के जैतारण थाना क्षेत्र में हथियारबंद लुटेरों ने एक ट्रेक्टर लूट लिया। उन्होंने पुलिस पर भी हमला किया। पुलिस और आरोपियों के बीच हुई फायरिंग में एक आरोपी घायल हुआ है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। शेष आरोपियों की तलाश में पुलिस ने नाकाबंदी कराई और कई ठिकानों पर दबिश दी। आरोपी कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। जिसके विरुद्ध विभिन्न पुलिस थानों में करीब डेढ़ सौ मामले दर्ज है। दोनों के बीच पूर्व में भी गैंगवार हुआ है।
पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने बताया कि राकेश पुत्र चिमना राम जाट निवासी रामावास खुर्द और नाथूराम पुत्र चैनाराम जाट के बीच पुराना विवाद है। नाथूराम ने राकेश के ट्रेक्टर ड्राइवर से मारपीट कर टे्रक्टर लूट लिया। वारदात की सूचना मिलने पर थानाप्रभारी सुरेश चौधरी मय जाब्ता आरोपियों की धरपकड़ के लिए पहुंचे। रामावास खुर्द गांव के पास सामने बोलेरो और स्कॉर्पियो नजर आई। पुलिस को देखते ही आरोपियों ने वाहन रानवाल गांव के कच्चे रास्ते पर भगा दिए। पुलिस ने पीछा किया तो आरोपियों ने पुलिस की जीप को टक्कर मारी। आरोपियों ने पुलिस की जीप को रोकने के लिए रास्ते में ट्रेक्टर ट्रोली खड़ी कर दी। पुलिस की जीप पर भी वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।
आरोपियों की गोली थानाप्रभारी के सिर के ऊपर से निकली। पुलिस ने आत्म रक्षा के लिए जवाब में फायर किया। इससे टे्रक्टर से उतर कर बोलेरो में बैठ रहे व्यक्ति के गर्दन को छूती हुई गोली निकल गई। नाथूराम समेत अन्य आरोपी फरार हो गए। घायल जितेन्द्र उर्फ अशोक पुत्र बाबूलाल जाट निवासी बरना को पुलिस जैतारण अस्‍पताल लेकर आई। प्राथमिक उपचार के बाद उसे ब्यावर रेफर किया गया। राकेश की रिपोर्ट पर नाथूराम समेत आठ-दस लोगों के खिलाफ जैतारण थाने मेें मामला दर्ज किया है।
पन्द्रह दिन पूर्व ही जेल से आया था बाहर
नाथूराम कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। उसके विरुद्ध डेढ़ सौ मामले दर्ज है। वह 17 फरवरी को ही जेल से बाहर आया था। पुलिस के अनुसार वह किसी न किसी मामले में अक्सर जेल में ही बंद रहता है। जेल छूटने के बाद वह अपराधों में लिप्त हो जाता है। गुरुवार को भी उसने ऐसा ही किया। आरोपी चैन्नई पुलिस पर भी हमला कर चुका है।
पुलिस दे रही दबिश, आरोपियों का नहीं लगा सुराग
टे्रक्टर लूटने के बाद फरार हुए हिस्ट्रीशीटर समेत सभी आरोपी गुरुवार रात तक पुलिस की पकड़ से दूर थे। थानाप्रभारी सुरेश चौधरी की अगुवाई में पुलिस ने विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी।
एसपी ने किया मौका मुआयना
पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी जैतारण पहुंच गए। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायल हुए आरोपी के बारे में जानकारी ली। एसपी कोटोकी ने बताया कि आरोपियों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो