scriptकैसे लोग हैं रुपए मिलने के बाद भी नहीं करते काम | How people don't work even after getting money | Patrika News

कैसे लोग हैं रुपए मिलने के बाद भी नहीं करते काम

locationपालीPublished: Nov 23, 2020 08:05:39 am

Submitted by:

Rajeev

48 लाख रुपए स्वीकृत, तीन साल बाद भी नहीं लगे सीसी ब्लॉक
गौरव पथ पर राहगीरों को परेशानीग्राम पंचायत ने बरती लापरवाही

कैसे लोग हैं रुपए मिलने के बाद भी नहीं करते काम

कैसे लोग हैं रुपए मिलने के बाद भी नहीं करते काम

रायपुर मारवाड़. कस्बे में सीसी ब्लॉक के 48 लाख रुपए का मामला सुर्खियों में है। ये राशि बस स्टैण्ड बाइपास मार्ग पर गौरव पथ के दोनों तरफ सीसी ब्लॉक लगाने के लिए स्वीकृत की गई थी, लेकिन ग्राम पंचायत ने तीन साल बाद भी राशि का उपयोग नहीं किया। अब वह राशि पंचायत के बैंक खाते में है या अवधिपार हो गई इसे लेकर कस्बेवासियों में चर्चा है।
कस्बे के प्रमुख मार्ग कहे जाने वाले बस स्टैण्ड से चिकित्सालय जाने वाले बाइपास मार्ग पर गौरव पथ का निर्माण हुआ था। ये कार्य पीडब्ल्यूडी की देखरेख में हुआ था। इस कार्य के पूरा होने के बाद सड़क का लेवल ऊंचा हो जाने से आए दिन हादसे होने लगे। कस्बेवासियों ने जिला प्रशासन से सीसी ब्लॉक की मांग की।
इसके बाद पंचायत राज विभाग ने सीसी ब्लॉक लगाने के लिए 48 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की थी। ब्लॉक लगाने का कार्य स्थानीय ग्राम पंचायत को दिया गया। सरपंच व ग्रामसेवक ने तीन साल तक इस स्वीकृति के प्रति ध्यान नहीं दिया।
जांच की उठी मांग
कस्बेवासियों ने पिछले माह पंचायत राज आयुक्त को पत्र भेज इस मामले की जांच कराने की मांग की थी। इस मामले की आज तक न तो जांच हुई न ही ब्लॉक लगाने का कार्य शुरू हो पाया। अब वह राशि कहा है इसका जवाब फिलहाल किसी के पास नहीं है।
बदहाल हो गया मार्ग
गौरव पथ के दोनों तरफ ब्लॉक नहीं लगाने व भारी वाहनों की आवाजाही से सड़क दोनों तरफ से क्षतिग्रस्त हो गई। हालात ये है कि सड़क के दोनों तरफ मिट्टी जमा हो गई। कस्बेवासियों ने बताया कि ब्लॉक के अभाव में गौरव पथ सुविधा की बजाय परेशानी का सबब बन गया।
जांच कराएंगे
सीसी ब्लॉक के लिए ग्राम पंचायत को 48 लाख रुपए का बजट दिया गया था। ब्लॉक आज तक नहीं लगाए गए। अब ये राशि कहा है इसकी जांच कराएंगे। सरपंच व ग्रामसेवक की लापरवाही से कस्बे की जनता को तीन से परेशानी उठानी पड़ रही है।
शोभा चौहान, विधायक, सोजत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो