scriptखबर में पढि़ये कैसे हड़ताल के कारण पुलिस से बचने के लिए डॉक्टर लगा रहे जुगाड़ | how to prevent the police from being attacked by a doctor | Patrika News

खबर में पढि़ये कैसे हड़ताल के कारण पुलिस से बचने के लिए डॉक्टर लगा रहे जुगाड़

locationपालीPublished: Dec 17, 2017 02:36:11 pm

Submitted by:

Rajeev

-सेवारत चिकित्सकों के आंदोलन के मद्देनजर एहतियात बरत रहा चिकित्सा विभाग-बांगड़ अस्पताल की ओपीडी में अभी नहीं पड़ रहा आंदोलन का कोई असर

doctors strike
पाली. प्रदेश स्तर पर सेवारत चिकित्सक संघ से जुड़े चिकित्सकों के तबादलों से आक्रोशित सेवारत चिकित्सकों के आंदोलन के मद्देनजर चिकित्सा विभाग अतिरिक्त एहतियात बरत रहा है। रेस्मा और गिरफ्तारी के डर से आंदोलन पर उतारू सेवारत चिकित्सकों के मोबाइल स्विच ऑफ हो गए हैं। सरकारी अस्पतालों की ओपीडी पर अभी आंदोलन का असर नहीं है। जिला मुख्यालय के बांगड़ अस्पताल में लगभग एक दर्जन सेवारत चिकित्सक अवकाश पर चल रहे हैं। इसकी एवज में मेडिकल कॉलेज में नियुक्त फेकल्टी का सहयोग लेकर मरीजों को परामर्श दिया जा रहा है।
जिले में 212 चिकित्सक

चिकित्सा महकमे की मानें तो पूरे जिले में 212 सेवारत चिकित्सक कार्यरत है। सेवारत चिकित्सकों ने प्रांतव्यापी आह्वान पर 18 दिसम्बर को बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने रेस्मा की अवधि बढ़ा दी है। रेस्मा की अवधि बढ़ाने के बाद पुलिस ने बीती रात एक चिकित्सक को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे शनिवार सवेरे जमानत पर रिहा कर दिया गया।
बांगड़ में नहीं पड़ा कोई असर

जिले के सबसे बड़े बांगड़ अस्पताल में लगभग एक दर्जन सेवारत चिकित्सक अनुपस्थित चल रहे हैं। मेडिकल कॉलेज से जुड़े चिकित्सकों की सेवाएं लेकर अस्पताल प्रशासन व्यवस्था को सुचारू बनाए हुए हैं। शनिवार को अस्पताल के ऑर्थोपेडिक सर्जन के रानी शिविर में सेवाएं देने के कारण जरुर मरीजों को ऑर्थोपेडिक यूनिट का लाभ नहीं मिल पाया। एक अन्य एनेस्थिटिक के लम्बे अवकाश पर होने के कारण मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की सहायता से इस सेवा को सुचारु रखा जा सका।
अभी नहीं कोई दिक्कत

लगभग एक दर्जन सेवारत चिकित्सक अनुपस्थित चल रहे हैं। लेकिन, अस्पताल की ओपीडी पर इसका कोई असर नहीं है। मैंने भी शनिवार को ओपीडी में मरीज देखे हैं। अनुपस्थित चिकित्सकों की जगह मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों का सहयोग लेकर व्यवस्था सुचारु बनाई जा रही है।
-एम. एस. राजपुरोहित, पीएमओ, बांगड़ अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो