scriptपति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश, चलती गाड़ी में घोंटा गला, फिर मारी गोली | husband killed his wife in sojat pali | Patrika News
पाली

पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश, चलती गाड़ी में घोंटा गला, फिर मारी गोली

बिलाड़ा मोड़ पर चार दिनों पूर्व एक विवाहिता की गोली मारकर हत्या कर शव लावारिश हालत में छोड़क़र फरार होने के मामले में पुलिस ने आरोपी विवाहिता पति समेत दो जनों को गिरतार कर लिया है।

पालीJun 23, 2024 / 03:38 pm

Kamlesh Sharma

Oplus_131072

सोजत (पाली)। बिलाड़ा मोड़ पर चार दिनों पूर्व एक विवाहिता की गोली मारकर हत्या कर शव लावारिश हालत में छोड़क़र फरार होने के मामले में पुलिस ने आरोपी विवाहिता पति समेत दो जनों को गिरतार कर लिया है। जबकि एक आरोपी फरार है।
सीओ सोजत देरावरसिंह सोढ़ा ने बताया कि उत्तराखंड निवासी वर्षा चौहान (35) की हत्या घर से 900 किलो मीटर दूर लाकर इसलिए की ताकि पुलिस की पकड़ में न आ सके। मृतका वर्षा का पति विशाल चौहान एडवोकेट है। जांच में सामने आया कि विशाल के अपने दोस्त मोहित उर्फ मन्नी पुत्र विरेन्द्र ब्राह्मण की बहन से अवैध संबंध थे। यह बात मोहित को पता थी। मोहित ने विशाल पर उसकी बहन से शादी करने का दबाव बनाया। इधर, आरोपी के अपनी पत्नी वर्षा से झगड़ा चल रहा था। पति-पत्नी के रिश्तों में खटास थी। वर्षा पीहर रहने लगी थी।
पुलिस ने बताया कि मृतका की शिनात उत्तराखंड के उधमसिंह जिले के जसपुर के वार्ड संया 3, मोहल्ला गुजरातीयान निवासी 35 साल की वर्षा चौहान पत्नी विशाल चौहान के रूप में हुई थी। मृतका का भाई हिमांशु पुत्र यशपालसिंह मूलरूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जो फिलहाल उदयपुर में रहता है। उसने उसके जीजा विशाल चौहान और मोहित सहित अन्य को दोषी बताते हुए रिपोर्ट दी थी।
यह भी पढ़ें

दर्दनाक हादसा: कच्चे मकान को लीपने के लिए नाले में मिट्टी लेने गए थे दंपत्ती, दबने से मौत

एडवोकेट पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश, दो दोस्तों को किया शामिल

पूछताछ में विशाल ने बताया कि दोस्त की बहन के साथ घर बसाने के लिए उसने प्लानिंग की थी। आरोपी खाटूश्यामजी के दर्शन के लिए आता रहता था। ऐसे में पत्नी को राजस्थान घुमाने का प्लान बनाया। विशाल ने देसी कट्टा भी खरीदा था। विशाल ने अपने दोस्त मोहित को विश्वास दिलाया कि वह एडवोकेट है, उन्हें कुछ भी नहीं होने देगा। उन्हें तो बस साथ रहना है ताकि मर्डर के बाद उसकी बॉडी को गड्डा खोद कर दफनाने में मदद करनी है और उसे भी शामिल कर लिया।

चलती गाड़ी में घोंटा गला, फिर मारी गोली

सोजतसिटी थाना प्रभारी कपूराराम ने बताया कि विशाल खाटूश्यामजी के दर्शन के बहाने से अपनी पत्नी वर्षा और अपने दोस्त मोहित और सोनू को साथ लेकर 13 जून को उत्तराखंड से रवाना हुआ दोनों के 9 साल की बेटी भी है, जिसे घर पर छोड़ दिया था। इस दौरान वे यूपी में भी रुके और वहां घूमे थे। किसी को शक न हो इसलिए विशाल ने सोशल मीडिया पर दोनों के फोटो पोस्ट किए थे।
इसके बाद से जयपुर, अजमेर, पुष्कर घूमते हुए जोधपुर की तरफ निकले। पहले से प्लान था कि ब्यावर निकलने के बाद उन्हें इस साजिश को अंजाम देना है। ब्यावर शहर से निकलने के बाद विशाल ने वर्षा को ड्राइवर वाली सीट के पास बैठा दिया। वह और उसके दोस्त मोहित पीछे बैठे रहे। तभी विशाल ने अपनी पत्नी का गला घोंट दिया। इसके बाद सोजत की तरफ आए और यहां शव फेंक दिया तथा बिलाड़ा मोड़ पर शव पटककर फरार हो गए।

पुलिस ने दिखाई तत्परता

गठित टीम ने करीब सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। अज्ञात महिला की हत्या की घटना का 48 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर वारदात में शामिल कुल तीन में से दो आरोपियों को गिरतार किया।

Hindi News/ Pali / पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश, चलती गाड़ी में घोंटा गला, फिर मारी गोली

ट्रेंडिंग वीडियो