script

गलत संदेश लगाया तो पकड़ लेगी पुलिस

locationपालीPublished: Nov 12, 2018 09:15:38 pm

Submitted by:

Rajeev Rajeev Dave

आपत्तिजनक एसएमएस किया तो गिरेगी गाज

pali news, election

गलत संदेश लगाया तो पकड़ लेगी पुलिस

पाली. विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने, आपसी वैमनस्यता फैलाने तथा चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले आपत्तिजनक एसएमएस करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। इस पर नजर रखने के लिए राज्य पुलिस मुख्यालय स्तर पर स्टेट क्राइम ब्यूरो के उप महानिरीक्षक पुलिस शरत कविराज, आइपीएस को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा ने बताया कि आपत्तिजनक एसएसएम की सूचना एससीआरबी के हेल्प डेस्क पर दी जा सकती है। राज्य स्तरीय हेल्प डेस्क से यह सूचना संबंधित जिला पुलिस अधीक्षक को भिजवाई जाएगी। जहां से आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
संवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

पाली. जैतारण व सोजत विधानसभा क्ष्ज्ञेत्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र सोजत के झुपेलाव व रेंदडी गांव में ग्रामीणों से बातचीत कर 7 दिसम्बर को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने को कहा। उन्होंने झुपेलाव में कक्षा 6 में अध्ययनरत अलपेश से उसकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झुपेलाव में मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर पुलिस सुरक्षा पर्ची वितरित कर ग्रामीणों को बताया कि विधानसभा आम चुनाव के दौरान आपको कोई भयभीत करे या मत का उपयोग करने से रोके, प्रलोभन दे तो इसकी सूचना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी को अविलम्ब भेजे। सुरक्षा पर्ची में पुलिस अधिकारियों व नियंत्रण कक्ष के नंबर अंकित हैं। रेंदडी में भी ग्रामीणों से बातचीत की। इसके बाद जैतारण विधानसभा क्षेत्र के गांव काणुजा व निमाज में मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया। यहां पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस जाब्ते की पुख्ता व्यवस्था रहेगी।
मतदान दलों को किया प्रशिक्षित

पाली. विधानसभा आम चुनाव के लिए विधानसभा जैतारण व सोजत में मतदान दलों का प्रथम स्तरीय प्रशिक्षण सोमवार को हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा ने बताया कि मतदान दल के प्रथम प्रशिक्षण में पीआरओ व पीओ प्रथम को चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षित किया। राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय जैतारण, राजकीय महाविद्यालय सोजत में तहसील सोजत व मारवाड़ जंक्शन के मतदान दलों को सैद्धांतिक व प्रायोगिक रूप से पॉवर पाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से मतदान से जुड़ी जानकारी दी गई। विधानसभा सोजत के 259 पीठासीन अधिकारियों व 304 पीआरओ प्रथम को प्रशिक्षित किया गया। जैतारण में प्रशिक्षण प्रभारी नाथुसिंह राठौड़ ने प्रशिक्षण के बारे में जानकारी दी। सोजत में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदयभानु चारण ने इवीएम व वीवीपेट की जानकारी दी। सोजत में विकास अधिकारी सुखाराम बिश्नोई, नीतिन, कृष्णा कंवर भाटी, सिवानी सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
बैठक में दिए निर्देश
विधानसभा आम चुनाव के लिए जिले में नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक रोशनलाल व गणेशचन्द्र यादव ने जिले का दौरा कर चुनाव संबंधी व्यय के बारे में सहायक व्यय पर्यवेक्षकों को निर्देश दिए। पर्यवेक्षक रोशनलाल ने सोजत व जैतारण विधानसभा क्षेत्र में एसएसटी, वीवीटी व वीएसटी के बारे में जानकारी ली। व्यय पर्यवेक्षक यादव ने सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो