scriptIFS Amraram Gurjar gave information in career counseling in Pali | ओमान व पुर्तगाल में वाणिज्यिक दूत रहे गुर्जर ने पाली में ली क्लास, विद्यार्थियों को बताए सक्सेस मंत्र | Patrika News

ओमान व पुर्तगाल में वाणिज्यिक दूत रहे गुर्जर ने पाली में ली क्लास, विद्यार्थियों को बताए सक्सेस मंत्र

- पाली के बांगड़ कॉलेज में छात्रों का किया मार्गदर्शन

पाली

Published: February 21, 2022 09:39:21 pm

पाली। राजकीय बांगड़ कॉलेज में सोमवार को युवाओं में कैरियर काउसलिंग के तहत दिशा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यवक्ता के रूप में पाली जिले के मूल निवासी व भारतीय विदेश सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आईएफएस अमराराम गुर्जर थे।
ओमान व पुर्तगाल में वाणिज्यिक दूत रहे गुर्जर ने पाली में ली क्लास, विद्यार्थियों को बताए सक्सेस मंत्र
ओमान व पुर्तगाल में वाणिज्यिक दूत रहे गुर्जर ने पाली में ली क्लास, विद्यार्थियों को बताए सक्सेस मंत्र
संचालक डॉ. महेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि ने कार्यक्रम का शुभारंम मां सरस्वती की प्रतिमा के दीप प्रज्ज्वलित कर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. संगीता वर्मा व मुख्य अतिथि व मुख्यवक्ता अमराराम गुर्जर के द्वारा किया गया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. संगीता वर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत कर महाविद्यालय का संक्षिप्त परिचय दिया। राजपुरोहित ने गुर्जर के बारे में विद्यार्थी को जानकारी देते हुए बताया कि गुर्जर पाली जिले के सोजत के पास लांबोडी कस्बे के मूल निवासी है तथा वर्ष 2008 में यूपीएससी में सम्पूर्ण भारत में 140वां स्थान प्राप्त कर भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के लिए चयनित हुए। इसके बाद मिश्र, ओमान, पुर्तगाल में प्रथम सचिव, वाणिज्यक दूत के रूप में पदस्थापित रहे, दिपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए सराहनीय प्रयास किए। वर्तमान में अमराराम जी गुर्जर, विदेश मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली में डायरेक्टर ईएण्डएसए पर पदस्थापित है।
गुर्जर ने यूपीएससी परीक्षा को अपने कैरियर के रूप में चुनने वाले विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते के लिए परीक्षा प्रणाली, विषय चयन, साक्षात्कार प्रक्रिया अध्ययन के संबंध में जानकारी प्रदान करते हुए विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं, समस्याओं का समाधान व कैरियर कांउसलिंग प्रदान की। गुर्जर ने कहा कि विद्यार्थियों को लक्ष्य लेकर चलना चाहिए, कड़ी मेहनत से मंजिल मिलेगी। डॉ. कमलेश गग्गड़ ने कार्यक्रम के अंत में आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.