script

अब अवैध बजरी माफियाओं पर रहेगी एसीबी की निगाहें

locationपालीPublished: May 18, 2019 09:22:52 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– सभी एसएचओ को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध खनन पर नजर रख कार्रवाई के निर्देश

Illegal gravel mining case in Pali

अब अवैध बजरी माफियाओं पर रहेगी एसीबी की निगाहें

पाली। मुख्यालय से अवैध बजरी खनन पर नजर रखने के लिए एसीबी को सक्रिय किया गया है। पाली जिले में भी पुलिस सतर्क हो गई है। सभी एसएचओ को अवैध बजरी खनन पर नजर रखते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद लगातार अवैध बजरी खनन मारवाड़-गोडवाड़ में हो रहा है। पाली जिले में खनन विभाग व पुलिस की मिलीभगत की शिकायतें भी उच्चाधिकारियों को मिली। कई मौके ऐसे भी आए, जहां पुलिस ने कार्रवाई भी की। बावजूद इसके अवैध बजरी खनन जिले में नहीं रुका। अब भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा बजरी खनन पर नजर रखने की खबर के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने सभी एसएचओ को अपने-अपने क्षेत्र में सख्ती से अवैध बजरी खनन पर नजर रखने, कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
यह ठिकाने है अवैध बजरी खनन के
पाली के लाम्बिया, सोनाई मांझी, डिंगाई, बालराई, कलाली, सोनाई लाखा, सोजत रोड, बगड़ी नगर, मारवाड़ जंक्शन, सिरियारी, सादड़ी, बाली, शिवपुरा, जैतारण के बांझाकुड़ी, आसरलाई, मोहराई, रास के निम्बेटी, रायपुर मारवाड़, तखतगढ़, सांडेराव के आस-पास नदियों व नालों में अवैध बजरी खनन की लगातार शिकायतें पुलिस व खनन विभाग के पास मिली है। अब एसीबी इन ठिकानों पर नजर रख सकती है।
सीओ सिटी व ग्रामीण सर्किल की क्राइम मीटिंग
पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने शनिवार को सीओ सिटी सर्किल व पाली ग्रामीण सर्किल की क्राइम मीटिंग ली। इसमें लम्बित प्रकरणों का निस्तारण, अपराध रोकने, अवैध बजरी खनन रोकने, परिवादियों की सुनवाई करने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की व निर्देश दिए। बैठक में सीओ सिटी नारायण दान, सीओ ग्रामीण विक्रम सिंह भाटी सहित दोनों सर्किल के थानाधिकारी मौजूद थे। शुक्रवार को एसपी ने सुमेरपुर सर्किल की बैठक ली थी। चुनाव से पहले सभी सर्किल की क्राइम मीटिंग पूरी कर ली जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो