scriptIllegal gravel mining going on in connivance of police-mining departme | मिलीभगत का खेल : पुलिस कंट्रोल रूम शिकायत की, माफिया के पास पहुंचे शिकायतकर्ता के नम्बर | Patrika News

मिलीभगत का खेल : पुलिस कंट्रोल रूम शिकायत की, माफिया के पास पहुंचे शिकायतकर्ता के नम्बर

- पाली जिले में सबसे अधिक जैतारण, रायपुर, रोहट, सेंदड़ा क्षेत्र में चल रहा अवैध बजरी खनन

पाली

Published: July 07, 2022 03:42:21 pm

Illegal gravel mining in Pali Rajasthan : पाली। पाली में बारिश से पहले बजरी माफिया ने नदियों में अवैध बजरी खनन कर बजरी का स्टॉक करने व ब्यावर और नागौर बजरी भेजना फिर से शुरू कर दिया है। पुलिस व खनन विभाग की मिलीभगत के चलते जैतारण थाना क्षेत्र के आसरलाई, मोहराई, सेंदड़ा थाना क्षेत्र के चांग, चिताड़, नानान,रातडिया, रेलडा, रायपुर थाना क्षेत्र के आसान झिलेलाव, हजीवास, दागला दीपावास आदि क्षेत्र में लगातार खनन जारी हैं। वहीं पाली के रोहट क्षेत्र में बड़े स्तर पर खनन हो रहा है।
मिलीभगत का खेल : पुलिस कंट्रोल रूम शिकायत की, माफिया के पास पहुंचे शिकायतकर्ता के नम्बर
मिलीभगत का खेल : पुलिस कंट्रोल रूम शिकायत की, माफिया के पास पहुंचे शिकायतकर्ता के नम्बर
कुछ ही देर में शिकायतकर्ता के मोबाइल नम्बर पहुंच गए
बजरी माफिया व पुलिस की मिलीभगत सामने आई है। जैतारण थाना क्षेत्र के निमाज पुलिस चौकी के निकट आसरलाई में गत दिनाें तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बजरी खनन बंद करवाया था। अब यहां फिर से बजरी खनन चालू हो गया। जिस व्यक्ति के खेत में बजरी खनन शुरू हुआ, उसने दो दिन पहले पाली पुलिस कंट्रोल रूम पर शिकायत की, लेकिन बजरी माफिया के बाद कुछ ही देर में शिकायतकर्ता के मोबाइल नम्बर पहुंच गए और माफिया उसे धमका रहे हैं। शिकायतकर्ता ने जैतारण पुलिस उप अधीक्षक सुखराम विश्नोई से कार्रवाई की मांग की है। आसरलाई में बड़े स्तर पर रात बारह से सुबह चार बजे तक अवैध बजरी खनन हो रहा है। यहां से डम्पर निमाज चौकी के सामने से निकल रहे हैं।
दागला में कार्रवाई के बाद फिर से अवैध खनन
रायपुर मारवाड़ थाना क्षेत्र के दागला नदी में पुलिस व खनन विभाग की मिलीभगत से फिर से अवैध बजरी खनन शुरू हो गया है। यहां गत दिनों खनन विभाग ने कार्रवाई करते हुए बड़े स्तर पर अवैध बजरी खनन पकड़ते हुए एक करोड़ रुपए का जुर्माना ठोंका था।
सेंदड़ा, रोहट में भी अवैध खनन
पाली के रोहट नदी में अवैध बजरी खनन कर पूरी बजरी पाली व जोधपुर जाती है। इसी प्रकार सेंदड़ा क्षेत्र में अवैध बजरी खनन से बजरी ब्यावर जा रही है। पुलिस, प्रशासन व खनन विभाग यहां कार्रवाई नहीं करती है।
कार्रवाई करेंगे
पूर्व में भी पुलिस के सहयोग से आसरलाई व दागला में अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई की थी, अब फिर अवैध बजरी खनन चालू हो गया है तो कार्रवाई की जाएगी। - स्वरूपसिंह गहलोत, एमई, खनिज विभाग, सोजत, पाली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

यंग इंडियन का दफ्तर सील, कांग्रेस मुख्यालय व सोनिया आवास के बाहर पुलिस का पहरा, कांग्रेस बोली- भय का बनाया जा रहा माहौलबिहार के वैशाली में बड़ा हादसाः बेलगाम हाईवा ने होटल में खाना खा रहे लोगों को रौंदा, 5 की मौत, 12 घायलMaharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में इस दिन होगा कैबिनेट का विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेटIndian Government Digital Strike: भारत ने चीन समेत कई देशों के 348 मोबाइल ऐप किये बैनCWG 2022: हॉकी में भारत ने कनाडा को 8-0 से हराया, पूल B में शीर्ष पर पहुंचीYes Bank-DHFL Fraud Case: ED की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र के 2 बिल्डरों की जब्त हुई 415 करोड़ रुपये की संपत्तिNancy Pelosi Leaves for South Korea: 'हम हंगामे की परवाह नहीं करते', चीनी दावों की हवा निकाल Taiwan से हवाई रास्ते से रवाना हुईं नैंसी पेलोसीVice Presidential Election: JMM के बाद अब AAP का भी विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन का ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.