नदी में चला रहे है थे अवैध हथकड़ी शराब बनाने की भट्टी, पुलिस ने दी दबिश, आरोपी पहाडिय़ों में भाग छूटा

-पाली जिले के रास थाना क्षेत्र के कोलपुरा सरहद स्थित नदी में पुलिस ने अवैध शराब बनाने की तोड़ी भट्टी
-40 लीटर हथकड़ी शराब की बरामद, दो सौ लीटर वाश को किया नष्ट

By: Suresh Hemnani

Published: 30 Jun 2020, 01:15 PM IST

पाली/बाबरा। जिले के रास थाना क्षेत्र के कोलपुरा सरहद स्थित नदी में बबूल की झांडिय़ों में अवैध हथकड़ी शराब बनाने की भट्टी पर पुलिस ने दबिश देकर जरीकेन में रखी चालीस लीटर हथकड़ी शराब बरामद कर ड्रम में रखी दो सौ लीटर वॉश को मौके पर ही नष्ट किया। पुलिस को देख आरोपी पहाडिय़ों में भाग छुटा।

रास थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार दुगस्तावा ने बताया कि कोलपुरा नदी स्थित बबूल की झांडिय़ों व घास के झुरमुटों के बीच अवैध हथकड़ी शराब बनाने की सूचना मिलते ही बाबरा चौकी से मुख्य आरक्षी उमराव खान, आरक्षी कमलेश कुमार, आरक्षी आमप्रकाश, आरक्षी प्रकाशचंद व आरक्षी जीप चालक महिपाल चौधरी कोलपुरा नदी क्षेत्र में पहुंचे। जहां बबूल की झाडिय़ों की ओट में अवैध हथकड़ी शराब बनाने की भट्टी चल रही थी।

इस पर जरीकेन में रखी 40 लीटर अवैध हथकड़ी शराब बरामद कर ड्रम में इक्कठा कर रखी दो सौ लीटर वाश को मौके पर नष्ट कर पुलिस टीम ने हथकड़ी शराब बनाने में प्रयुक्त भट्टी को तोड़ा। पुलिस को आते देखकर आरोपी कोलपुरा निवासी बीरम पुत्र भंवरू मेहरात पहाड़ी क्षेत्र के जंगल में भाग छुटा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू की है।

झंडिय़ों-झुरमुट की ओट में हथकढ़ का चल रहा था कारोबार
कोलपुरा स्थित नदी क्षेत्र में अंग्रेजी बबूलों की पहले से ही भरमार है। बबूलों के साथ पिछले साल अच्छी वषा्र के बाद नदी क्षेत्र में लम्बी घास उग आई। इन्ही झुरमुटों की ओट में अवैध हथकड़ी शराब बनाने का कारोबार चल रहा था। सुचना मिलते ही बाबरा चौकी से आरक्षी उमराव खान के साथ मय पुलिस टीम ने धावा बोल कार्रवाई को अंजाम दिया।

आरोपी जुते व तौलिए को छोड़ भाग छुटा
पुलिस को आते देख हथकढ़ शराब बनाने में व्यस्त आरोपी अपने जुते व तौलिए तक को वही छोड़ नंगे पांव पहाड़ी क्षेत्र के जंगल में भाग छुटा। पुलिस टीम ने दौड़ लगाकर आरोपी का कुछ देर तक पीछा किया। लेकिन वो फरार हो गया।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned