scriptजैतारण क्षेत्र में नहीं रुक रहा बजरी का अवैध खनन | Illegal mining of gravel not stopped in Jaitaran area | Patrika News

जैतारण क्षेत्र में नहीं रुक रहा बजरी का अवैध खनन

locationपालीPublished: Jan 20, 2019 12:54:26 am

Submitted by:

Satydev Upadhyay

www.patrika.com/rajasthan-news

जैतारण क्षेत्र में नहीं रुक रहा बजरी का अवैध खनन

जैतारण क्षेत्र में नहीं रुक रहा बजरी का अवैध खनन

जैतारण. जैतारण क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी के चलते नदी, नालों व सटे पहाड़ी इलाके में रात में बजरी खनन कार्य चालू है। ग्राम बिरोल नदी में दिन में भी बजरी का अवैध खनन बदस्तूर जारी है। यहां पर सरकारी आदेशों की खुलेआम अवमानना की जा रही है। घोडावड़ निवासी चेतननाथ सहित ग्रामीणों ने बताया कि करीब एक दर्जन से अधिक गांवों के निकट नदियों में बजरी का अवैध खनन जारी है। नदियों में बड़े गड्ढे खोदकर अवैध खनन कर रहे हैं। जबकि यहां पर पुलिस एवं प्रशासन का कोई अंकुश नहीं है। निम्बोल, लासनी, फूलमाल, आसरलाई, मोहराई, बिरोल, बांजाकुडी आदि क्षेत्र मेंखनन कार्य किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार कुछ लोग रास्ते पर निगरानी करते हैं। किसी के आने क ा संदेह होने पर खनन बंद कर दिया जाता है। यह पर खनन कार्य रात भर चलता है। अवैध खनन से नदियों मे गहरे गड्ढे पड चुके हैं। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

दुकान में चोरी
सांडेराव . सांडेराव के बस स्टैंड के निकट स्थित एक दुकान से शुक्रवार रात को चोर कीमती सामान, नकदी सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। घटना को लेकर दुकानदार दीपाराम ने थाने में रिपोर्ट दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू की।

सोजत से जीप चोरी
सोजत (निप्र). सोजत से एक घर के बाहर खड़ी जीप चोरी हो गई। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार कालबखुर्द हाल आईओसी कॉलोनी सोजत निवासी विक्रमसिंह पुत्र मोहनसिंह रावत की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की।
लोडिंग जीप पलटी
रायपुर मारवाड़. सेंदड़ा में सम्पर्क सडक़ पर शनिवार दोपहर को टायर फटने से एक लोडिंग जीप पलट गई। हादसे में लोडिंग जीप में भरा परचूनी सामग्री सडक़ पर फैल गया। पुलिस के अनुसार बर निवासी सम्पत माली अपनी गाड़ी में ब्यावर से परचूनी सामग्री भरकर बर आ रहा था। इस दौरान सेंदड़ा बाइपास से सम्पर्क सडक़ पर अचानक जीप का टायर फट गया। इससे जीप अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में जीप में रखे घी, तेल के डिब्बे व अन्य सामग्री सडक़ पर फैल गई। चालक को भी हल्की चोटें आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो