scriptVIDEO….ऐसा क्या हुआ कि लोग सुबह ही पहुंच गए शिविर में | in sumerpur people reached in camp | Patrika News

VIDEO….ऐसा क्या हुआ कि लोग सुबह ही पहुंच गए शिविर में

locationपालीPublished: Jul 13, 2019 09:18:39 pm

Submitted by:

Rajeev

इडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिए तीन सौ से अधिक लोगों ने किया ऑनलाइन आवेदन
-मेगा शिविर में उमड़ी प्रमाण पत्र बनवाने वालों की भीड़

sumerpur

VIDEO….ऐसा क्या हुआ कि लोग सुबह ही पहुंच गए शिविर में

सुमेरपुर (निसं). आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों के लिए इडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिए सुमेरपुर में शनिवार को आयोजित विशेष मेगा शिविर में शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र से आए तीन सौ से अधिक लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया।
पंचायत समिति सुमेरपुर परिसर में उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया के सान्निध्य में मेगा शिविर का आयोजन रखा गया। शिविर में भाग लेने के लिए सुमेरपुर, तखतगढ़ समेत ग्रामीण क्षेत्र से सुबह से ही लोग पहुंचने शुरू हो गए। प्रमाण बनवाने के लिए प्रशासन ने मौके पर ही स्टांप वेंडर व दस्तावेज लेखकों को तैनात किया। सुगमतापूर्वक इडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने व आवेदन पत्र तैयार करने समेत अन्य दस्तावेजों को लेकर सुमेरपुर पंचायत समिति क्षेत्र के 29 ग्राम पंचायतों के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, भू-अभिलेख निरीक्षकों ने मौके पर ही अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र तैयार करवाने में सहयोग प्रदान किया। आवेदक के लिए पात्रता की श्रेणी निर्धारित की गई थी। जिसमें 5 एकड़ /12 बीघा / 2 हैक्टेयर से कम कृषि भूमि, एक हजार वर्गफीट से कम आवासीय फ्लेट, शहरी क्षेत्र में 100 वर्गगज/ 900 वर्गफीट से कम का आवासीय भूखण्ड, शहरी क्षेत्र के बाहर ग्रामीण क्षेत्र 200 वर्गगज/1800 वर्गफीट से कम का आवासीय भूखण्ड व सभी स्त्रोतों से आय 8 लाख से कम होनी चाहिए। नियुक्त कार्मिकों ने मौके पर ही आवेदन पत्रों की जांचकर कमियों को दूर करवाया। शिविर में लगभग एक हजार से अधिक अभ्यर्थियों को मार्गदर्शन दिया गया। साथ ही 300 आवेदकों ने ऑनलाइन आवेदन किया।
शिविर में इनकी रही उपस्थिति
मेगा शिविर में विकास अधिकारी नारायणसिंह राजपुरोहित, तहसीलदार जवाहर चौधरी, सुमेरपुर नगरपालिका इओ योगेश आचार्य, सीडीपीओ नीलम गहलोत, उपप्रधान करणसिंह राजपुरोहित, पाली डेयरी अध्यक्ष प्रतापसिंह बिठिया, एसीबीईओ परबतसिंह राठौड़, सुमेरपुर ब्लॉक सरपंच संघ अध्यक्ष सुमेरसिंह आकदडा, एआईसीसी सदस्या रंजू रामावत समेत क्षेत्र के पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी, सरपंच व भू-अभिलेख निरीक्षक मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो