प्रशासन हरकत में आया, जिम्मेदारों को दिए निर्देश

प्रशासन हरकत में आया, जिम्मेदारों को दिए निर्देश

Ramesh Sharma | Publish: Jul, 20 2019 04:27:08 PM (IST) | Updated: Jul, 20 2019 04:35:57 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-अण्डरपास में बारिश में पानी का भराव न हो इसके लिए एसडीएम ने प्रभावी कदम उठाने के दिए निर्देश

पाली/रायपुर मारवाड़। जिले के रायपुर क्षेत्र [ Area of Raipur ] के आधा दर्जन से अधिक सम्पर्क मार्गों पर बने रेलवे अंडरपास [ Railway underpass ] में बारिश का पानी जमा [ Rain water deposited ] होने से आवागमन अवरुद्ध हो जाता है। इसे लेकर प्रशासन [ Administration of pali [ हरकत में आया है। उपखण्ड अधिकारी [ Subdivision officer ] भंवरलाल जनागल ने रेलवे अधिकारियों [ railway officer ] व निर्माण कम्पनी [ Manufacturing company ] के प्रतिनिधियों को अपने दफ्तर में बुलाया।

हालात पर चर्चा करने के बाद उपखण्ड़ अधिकारी ने इन अधिकारियों व प्रतिनिधियों को सभी सम्पर्क मार्गों पर बने अंडरपास पर ले जाकर मौका निरीक्षण कराया। उपखण्ड अधिकारी ने बारिश का पानी जमा न हो इसे लेकर प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारी जनागल अजमेर से आए रेलवे अधिकारी व संबंधित निर्माण फर्म के प्रतिनिधियों को लेकर सेंदड़ा, अमरपुरा, रामगढ, हरिपुर, लवाचा, दीपावास सहित अन्य सम्पर्क मार्गों पर गए। वहां हालात बताए। इस बीच ग्रामीण भी वहां पहुंचे। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि पिछले सप्ताह दो दिन तक हुई तेज बारिश से अंडरपास में चार से पांच फीट तक पानी का भराव हो गया था। निकासी का कोई प्रबंध नहीं होने से आवागमन दो से तीन दिन तक बाधित रहा था।

एसडीएम ने ये दिए निर्देश
एसडीएम ने कहा कि सभी अंडरपास में पानी की निकासी के प्रबंध किए गए। जिन अंडरपास की लम्बाई अधिक है उनके अंदर लाइट्स लगाई जाए, ताकि रात्रि में आवागमन में दिक्कत न हो। अंडरपास के आस-पास मलबा जमा न हो, इसके लिए सफाई की जाए। जिन अंडरपास की सुरक्षा दीवार कमजोर है उसे जल्द ही मरम्मत कर मजबूत किया जाए।

पत्रिका ने किए थे हालात उजागर
राजस्थान पत्रिका ने जयपुर अहमदाबाद रेलवे मार्ग पर पिछले साल बने आधा दर्जन से अधिक अंडरपास में बारिश के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से बारिश के दिनों में होने वाले हालात को लेकर सिलसिलेवार समाचार प्रकाशित किए। जिससे हरकत में आए प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की दिशा में कदम बढाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned