script

पाली कलक्टर बोले : कार्य में लापरवाही करने वालों को तत्काल दें नोटिस

locationपालीPublished: Jan 15, 2019 05:25:37 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-जिला निष्पादक समिति की हुई बैठक

पाली। जिला निष्पादक समिति की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए कार्य में लापरवाही बरतने वालों को तुरन्त कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
उन्होंने विभाग की ओर से हर माह जारी होने वाली शिक्षा की रैकिंग देखकर कहा कि जिले की रैकिंग कम रही है। इसमें 15 दिन के अन्दर प्रगति होनी चाहिए। उन्होंने सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों व पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारियों को नामांकन वृद्धि, विद्यालय इन्फ्रास्ट्रक्चर, शाला सिद्धि, भामाशाहों व दानदाताओं की ओर से दी जाने वाली सहयोग राशि, सामुदायिक गतिशीलता, पीटीएम, ब्लॉक स्तरीय निष्पादक समिति की बैठक का आयोजन, स्वैच्छिक जनसहयोग, शाला दर्पण अपडेशन नहीं करने वालों को नोटिस जारी करने और उनकी सूची कलक्टर को पेश करने के लिए कहा। इसके अलावा खेल मैदानों की चारदीवारी व खेल मैदान रहित विद्यालयों की सूची तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा।
छात्राओं को मिलनी चाहिए सुविधा
उन्होंने विद्यालयों में छात्राओं के लिए सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। सेनेट्री नेपकिन के निस्तारण के लिए डिस्पेंसर व इंसीनेटर जिन स्कूलों में नहीं लगे है। उनकी सूची बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही आइसीटी लेब में इन्वर्टर की सुविधा विहिन, एसएमसी व एसडीएमसी का 80 जी में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने वाले स्कूलों की भी जानकारी मांगी। बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्यामसुंदर सोलंकी, सहायक निदेशक महेन्द्र नानीवाल, जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय विनोदकुमार शर्मा आदि मौजूद थे।
शिक्षकों ने बैठक में किया मंथन
राजस्थान लोक सेवा शिक्षक संघ भगतसिंह की बैठक नेहरू उद्यान में हुई। इसमें शिक्षकों की समस्याओं के साथ ही विभिन्न मुद्दों पर मंथन किया गया। प्रदेश संगठन मंत्री देवेन्द्रसिंह ने बताया कि इसमें तृतीय श्रेणी शिक्षकों की सितम्बर 2007, जनवरी 2008 व मार्च 2008 में नियुक्ति हुई थी। इसके बावजूद 2008 में नियुक्त शिक्षकों को एक वेतनवृद्धि का लाभ कम दिया जा रहा है। उन्होंने समान वेतन वृद्धि की मांग की। इस मौके देवेन्द्रसिंह चौहान, दिलीप पटेल, किशनसिंह, राजेश्वर पुनड़, फतेहराज राणा, राकेश टांक, रूपेश कुमार व नेमीचंद सहित काफी सदस्य मौजूद थे। संगठन की आगामी बैठक 17 जनवरी को करना तय किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो