scriptबांगड़ में मिलेगी अंतराराष्ट्रीय स्तर की सुविधा, सर्जिकल आइसीयू तैयार | International level facility will be available in Bangar | Patrika News
पाली

बांगड़ में मिलेगी अंतराराष्ट्रीय स्तर की सुविधा, सर्जिकल आइसीयू तैयार

सीएम अशोक गहलोत आज शाम 5.30 बजे वर्चुअल तरीक से करेंगे लोकार्पण

पालीOct 23, 2021 / 09:06 pm

Rajeev

बांगड़ में मिलेगी अंतराराष्ट्रीय स्तर की सुविधा, सर्जिकल आइसीयू तैयार

बांगड़ में मिलेगी अंतराराष्ट्रीय स्तर की सुविधा, सर्जिकल आइसीयू तैयार

पाली. बांगड़ अस्पताल के मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनने के बाद से इसमें सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। अब अस्पताल में आइसीयू की अंतराराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेगी। अस्पताल में इसके लिए 20 बेड का सर्जिकल आइसीयू तैयार किया गया है। इसके साथ ही बच्चों के लिए दस बेड का नियो नेटल आसीयू भी बनाया गया है। अस्पताल में दो ओर ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो गए है। जिनका लोकार्पण रविवार शाम 5.30 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल तरीके से करेंगे।
वार्ड में यह मिलेगी सुविधा
मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि सर्जिकल आइसीयू में सभी सुविधाएं होगी। इसमें एंटी बैक्टिरियल फ्लोर बनाया गया है। इसमें कार्डिक टेबल, मॉनिटर लगाए गए है। इसमें हर बेड पर लगे मॉनिटर को नर्सिंग स्टेशन से जोड़ा गया है। जिससे मरीज के बारे में नर्सिंग कार्मिकों को तुरन्त पता लग सके। वार्ड में वेंटिलेटर व इंफ्यूजन पम्प भी लगाए गए है। इसी तरह नियो नेटल वार्ड पर बच्चों के लिए वेंटिलेटर सहित सभी सुविधाएं है।
ऑक्सीजन की क्षमता 230 सिलेण्डर
बांगड़ चिकित्सालय में कोरोना के समय 90 सिलेण्डर क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट था। वहां पर एक राज्य सरकार की ओर से 90 सिलेण्डर व एक नगर परिषद की ओर से 50 सिलेण्डर रोजाना ऑक्सीजन जनरेट करने का प्लांट तैयार हो गया है। इससे बांगड़ चिकित्सालय में रोजाना अब 230 सिलेण्डर ऑक्सीजन जनरेट की जा सकेगी। इनका लोकार्पण भी रविवार को ही सीएम करेंगे।

Home / Pali / बांगड़ में मिलेगी अंतराराष्ट्रीय स्तर की सुविधा, सर्जिकल आइसीयू तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो