जालोर के गिरोह ने सांडेराव से जीप चुराई, गिरोह का पर्दाफाश, सरगना गुजरात में गिरफ्तार

- चोर व खरीदार गिरफ्तार
- शातिर है चोर गिरोह

By: Suresh Hemnani

Updated: 16 Sep 2020, 09:38 AM IST

पाली/सांडेराव। जिले के सांडेराव थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोर व जीप खरीदार को गिरफ्तार किया। जबकि गिरोह का सरगना व शातिर अपराधी गुजरात पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इस गिरोह ने कई वारदातें कबूली है। पुलिस ने इनसे चोरी की जीप बरामद कर ली। गिरोह से पूछताछ जारी है। शीघ्र ही पुलिस मुख्य सरगना को गुजरात से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार लाएगी।

पुलिस एक दिन देरी से पहुंचती तो कट हो जाती जीप
पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के अनुसार गत दो सितम्बर को अमीलाल चौधरी पुत्र हीराराम जाट निवासी धनेरी चुरू हाल रॉयल्टी वसूली ऑफिस सिन्दरू की जीप चोर ले गए थे। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय बाली ब्रजेश सोनी व सीओ सुमेरपुर रजत विश्नोई के निर्देश पर सांडेराव थानाधिकारी धोलाराम परिहार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। पुलिस की यह टीम गिरोह की तलाश में जालोर, भीनमाल, सांचौर होते हुए गुजरात (दक्षिण) डीसा पहुंची। यहां गिरफ्तार गिरोह का सरगना नरेश कुमार गर्ग पुत्र लाखाराम निवासी मोरसीम जालोर से पूछताछ की तो उसने यह वारदात करना कबूला।

उसने यह जीप बाड़मेर के सिणधरी में गोपाल जाट पुत्र लाधाराम निवासी भुखा भगतसिह को बेचना कबूला। पुलिस वहां से तुरंत सिणधरी पहुंच जीप खरीदार गोपाल जाट को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की जीप बरामद की। पुलिस यहां एक दिन देरी से पहुंचती तो यह जीप कटिंग में भेज दी जाती। पुलिस ने वारदात में शामिल अन्य आरोपी अलताफ उर्फ हकीम पुत्र सरदारखान निवासी झुंझाणी पुलिस थाना भीनमाल जिला जालोर को भी गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी नरेश गर्ग वर्तमान में चोरी के मामले मे उपकारागार पालनपुर गुजरात में बंद है, शीघ्र ही पुलिस उसे सांडेराव लेकर आएगी। नरेश गर्ग अन्र्तराज्जीय गिरोह का सरगना है। जो अलग अलग समय में वारदातें करता है।

गुजरात जेल तोडक़र बंदी को भगाने का भी आरोपी है गर्ग
शातिर आरोपी नरेश वर्ष 2017 मे अपने एक साथी को डीसा उप कारागार गुजरात से जेल तोडक़र छुड़ाया था। आरोपी नरेश वाहन चोरी, एटीएम उखाडऩे जैसी वारदातों का अंजाम देता है। वह गुजरात से वाहन चुराकर राजस्थान में व राजस्थान से वाहन चुराकर गुजरात में बेचता है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned