script

पहली बार पाली में जैन माइनरिटी फेडरेशन की शाखा, अगले माह होगा राष्ट्रीय अधिवेशन

locationपालीPublished: Dec 06, 2017 12:29:51 pm

Submitted by:

Rajeev Rajeev Dave

– राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी पहुंचे पाली
 

Jain Samaj
पहली बार पाली में जैन माइनरिटी फेडरेशन की शाखा

पाली.

पाली में जल्द ही ऑल इंडिया जैन माइनरिटी फेडरेशन की शाखा का गठन होगा। इसके लिए जैन समाज के युवा एकजुट हुए हैं। फेडरेशन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने मंगलवार शाम को पाली में बैठक ली और इसकी रूपरेखा बनाई है। यह फेडरेशन अगले माह दो दिन तक राष्ट्रीय अधिवेशन करेगा। इसके लिए भी पाली के लोगों को आमंत्रण दिया गया है फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव संदीप भंडारी ने बताया कि फेडरेशन के अध्यक्ष ललित गांधी, प्रदेश अध्यक्ष विमल रांका और
प्रदेश युवा संयोजक अंकित आंचलिया ने पाली में युवाओं की बैठक ली। उन्होंने बताया कि वे 8 दिन के राजस्थान दौरे पर हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने उदयपुर से की थी। अब पाली सहित करीब 10 से अधिक जिलों की यात्रा कर वे पुन: उदयपुर में इस यात्रा का अंत करेंगे। यह दौरा फेडरेशन के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर किया जा रहा है। अधिवेशन 14 और 15 जनवरी को जीरावला पाश्वनार्थ तीर्थ में होगा। इसमें देशभर के जैन समाज के ट्रस्ट और पेढ़ी के पदाधिकारी और नेता हिस्सा लेंगे।
तीन हजार जैन नेता होंगे शामिल

इस दो दिवसीय अधिवेशन में तीन हजार जैन नेता शामिल होंगे। इसमें जैन समाज को अल्पसंख्यकों में शामिल किए जाने के बाद मिलने वाली सुविधाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। अधिक से अधिक लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया जाएगा।
पाली में होगी शाखा स्थापित

फेडरेशन की जिला शाखा पाली स्थापित करने पर भी मंथन हुआ। स्थानीय स्तर पर राकेश मेहता के नेतृत्व में युवाओं से बातचीत की गई है। दो-तीन दिन में जिम्मेदारियां सौंप कर शाखा स्थापित की जाएगी। इस फेडरेशन से देशभर के 25 हजार जैन समाज के लोग जुड़े हुए हैं। इसी फेडरेशन की ओर से बीते दिनों जिले में कैंसर जांच के लिए मोबाइल बस की सुविधा उपलब्ध करवाई गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो