scriptजैतारण विधायक के निशाने पर सीओ व एसएचओ, सीएमओ में की शिकायत, पीएचक्यू ने दिए जांच के आदेश | Jaitaran MLA from Pali district complains to police officers in CMO | Patrika News

जैतारण विधायक के निशाने पर सीओ व एसएचओ, सीएमओ में की शिकायत, पीएचक्यू ने दिए जांच के आदेश

locationपालीPublished: May 27, 2020 08:09:03 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– जैतारण व रायपुर क्षेत्र में बढ़ा बजरी व तस्कर माफिया- रायपुर थानाधिकारी व जैतारण सीओ को हटाने की मांग

जैतारण विधायक के निशाने पर सीओ व एसएचओ, सीएमओ में की शिकायत, पीएचक्यू ने दिए जांच के आदेश

जैतारण विधायक के निशाने पर सीओ व एसएचओ, सीएमओ में की शिकायत, पीएचक्यू ने दिए जांच के आदेश,जैतारण विधायक के निशाने पर सीओ व एसएचओ, सीएमओ में की शिकायत, पीएचक्यू ने दिए जांच के आदेश,जैतारण विधायक के निशाने पर सीओ व एसएचओ, सीएमओ में की शिकायत, पीएचक्यू ने दिए जांच के आदेश

पाली। जिले के जैतारण व रायपुर क्षेत्र में बजरी माफिया व डोडा-पोस्त माफिया पनपने का मुद्धा अब सीएमओ तक पहुंच गया है। जैतारण विधायक अविनाश गहलोत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डीजीपी, आइजी जोधपुर व पाली एसपी से जैतारण सीओ सुरेश कुमार व रायपुर थानाधिकारी जसवंत सिंह राजपुरोहित को हटाने की शिकायत की है। विधायक ने आरोप लगाया कि इन अधिकारियों के कारण जैतारण व रायपुर क्षेत्र में हथियार, बजरी और ड्रग माफिया पनप गया है, लेकिन ये कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। पुलिस मुख्यालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए है। विधायक की इस शिकायत से पुलिस महकमे में हडक़ंप मचा हुआ है।
दरअसल, पाली जिले का जैतारण क्षेत्र बजरी खनन का गढ़ बन चुका है। यहां हर माह एक लाख टन बजरी राजधानी जयपुर भेजी जा रही है। राजस्थान पत्रिका ने यह मामला भी दो दिन पूर्व समाचार प्रकाशित कर उठाया था। विधायक गहलोत ने इस समाचार का हवाला देते हुए माफिया से पुलिस की मिलीभगत की शिकायत की है।
रायपुर मारवाड़ थाना क्षेत्र में तस्करी अधिक
डोडा-पोस्त की तस्करी से लेकर होटल-ढाबों पर बिक्री के मामले में रायपुर थाना क्षेत्र जिले में अव्वल है। लग्जरी कारों में डोडा-पोस्त तस्कर रायपुर क्षेत्र से होकर तस्कर सरपट निकल रहे है। ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन पर चंडावल से लेेकर झाला की चौकी के बीच आधा दर्जन होटल-ढाबों पर डोडा-पोस्त का धोल खुलेआम बेचा जा रहा है। बावजूद इसके पुलिस अनदेखी कर रही है।
माफिया को संरक्षण का आरोप
जैतारण विधायक गहलोत ने सीएमओ व पीएचक्यू को पत्र लिखकर दोनों पुलिस अधिकारियों द्वारा माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। गत दिनों रायपुर पुलिस थाने में बरामद पिस्टल बरामद होने की कार्रवाई लगातार लम्बित है। इस पर भी कार्रवाई नहीं होने पर विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया है।
पुलिस अधिकारियों के संरक्षण से पनप रहा माफिया
रायपुर व जैतारण क्षेत्र बजरी, ड्रग व हथियार माफिया पनप रहा है। क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के संरक्षण से ऐसा हो रहा है। इसको लेकर जैतारण सीओ सुरेश कुमार व रायपुर एसएचओ जसवंत सिंह की शिकायत सीएमओ व डीजीपी से की है, ताकि आमजन को राहत मिल सके। – अविनाश गहलोत, विधायक, जैतारण।
शिकायत मिली है, जांच होगी
पुलिस मुख्यालय से इस सम्बंध में पत्र मिला है, इसकी जांच की जाएगी। – राहुल कोटोकी, एसपी, पाली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो