script

VIDEO : जिले में जाते मानसून की झमाझम, जवाई 18.60 फीट

locationपालीPublished: Oct 01, 2021 09:19:25 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के कई क्षेत्रों में तेज बरसात-वाळों व नालों में हुई पानी की आवक

VIDEO : जिले में जाते मानसून की झमाझम, जवाई 18.60 फीट

VIDEO : जिले में जाते मानसून की झमाझम, जवाई 18.60 फीट

पाली। पाली शहर सहित जिले में जाते मानसून के बादलों ने शुक्रवार को एक बार फिर झमाझम पानी बरसाया। पाली शहर के आधे क्षेत्र में करीब आधे घंटे तक बरसात हुई। वहीं कई क्षेत्र सूखे ही रहे। जिले के गांवों व कस्बों में हुई तेज बरसात से कई जगह पर बरसाती वाळों व नालों में पानी की आवक होने से मार्ग अवरुद्ध हो गए। जिल में छाए जल संकट के काल में बरसात होने से लोगों में खुशी है। जवाई क्षेत्र में बरसात नहीं होने के कारण अभी तक सेई बांध से छोड़ा जा रहा पानी ही आ रहा है। बांध का गेज सुबह आठ बजे 18.60 फीट रहा।
जिले के बर, सोजत, गुंदोज, आऊवा, बाबरा, मारवाड़ जंक्शन, खिंवाड़ा सहित अरावली की वादियों में दोपहर बाद काले बादल छाना शुरू हुए और झमाझम बरसात का दौर शुरू हुआ। इनमें से कई क्षेत्रों में तो एक घंटे से भी अधिक समय तक मूसलाधार बरसात से वाळों व नदियों में पानी की आवक शुरू हो गई। इससे किसानों व ग्रामणों को भूजल स्तर में सुधार के साथ जल संकट में ओर अधिक राहत मिलने की आस जगी।
पाली आधा ही भीगा
पाली शहर में भी शाम चार बजे बाद काले बादल छाए और बरसात का दौर शुरू हुआ। जो करीब आधे घंटे से अधिक समय तक चलता रहा, लेकिन बरसात शहर के आधे क्षेत्र में ही हुई। मंडिया रोड के आधे क्षेत्र में एक बूंद पानी नहीं बरसा। जबकि सूरजपोल, पानी दरवाजा, सिंधी कॉलोनी, घरवाला जाव आदि क्षेत्रों में तेज बरसात से कई जगह पर पानी का भराव हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो