scriptjawai dam sai dam sai tunnel | jawai dam...जवाई को सांसें देने को कर रहे ये काय... | Patrika News

jawai dam...जवाई को सांसें देने को कर रहे ये काय...

सेई बांध से 800 एमसीएफटी पानी होगा अधिक डायवर्ट, मंत्री ने लिया जायजा

पाली

Updated: February 18, 2022 07:21:26 pm

पाली. जवाई बांध इस बार सूखा गया और जल संकट गहरा गया है। जवाई के सहायक सेई बांध sei dam से जवाई में टनल के माध्यम से 2100 एमसीएफटी पानी डायवर्ट किया जाता रहा है। जबकि सेई के ओवरफ्लो होने पर बड़ी मात्रा में पानी बहकर गुजरात चला जाता है। इस पानी को जवाई jawai तक लाने के लिए सेई बांध की टनल को चौड़ा करने का कार्य शुरू किया गया है। जिसका शुक्रवार को जल संसाधन विभाग Department of Water Resourcesमंत्री महेन्द्रजीतसिंह मालवीय ने जायजा लिया। उन्होंने टनल पर चल रहे हर कार्य की जानकारी लेकर कार्य को गुणवत्ता व जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने टनल tunnel के अन्दर जाकर भी कार्य की प्रगति देखी।
jawai dam...जवाई को सांसें देने को कर रहे ये काय...
jawai dam...जवाई को सांसें देने को कर रहे ये काय...
65.41 करोड़ रुपए होंगे खर्च

सेई बांध से जवाई में पानी डायवर्ट करने वाली इस टनल को चौड़ा करने पर 65.41 करोड़ रुपए खर्च होंगे। टनल के चौड़ा होने के बाद अब तक डायवर्ट हो रहे करीब 2100 एमसीएफटी पानी की जगह सेई से जवाई में 800 एमसीएफटी पानी अतिरिक्त पहुंच सकेगा। ये 800 एमसीएफटी पानी अभी सेई के ओवरफ्लो होने पर व्यर्थ बह जाता है।
जोयला पिकअप वियन का किया शिलान्यास

मंत्री ने जोयला पिकअप वियर का शिलान्यास किया। पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीरसिंह जोजावर, सिरोही विधायक संयम लोढ़ा, मुख्य अभियंता जोधपुर संभाग राकेश गुप्ता, कैलाशदान संधु, अतिरिक्त मुख्य अभियंता भास्कर, पाली के अधीक्षण अभियंता मनीष परिहार, अधिशासी अभियंता सुमेरपुर जवाई नहर खंड मदनसिंह जैतावत, जीवनसिंह, राज भंवर आयत, सुनील बिश्नोई, कनिष्ठ अभियंता गणपत देवासी आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.