scriptVIDEO : मेहंदी व्यापारी के अपहरण की स्थानीय पुलिस को नहीं लगी भनक, देर रात तक एसएचओ रहे अनभिज्ञ | kidnapped of Mehndi trader in sojat of pali | Patrika News

VIDEO : मेहंदी व्यापारी के अपहरण की स्थानीय पुलिस को नहीं लगी भनक, देर रात तक एसएचओ रहे अनभिज्ञ

locationपालीPublished: Sep 25, 2019 02:01:27 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पाली की कोतवाली पुलिस की तत्परता से पकड़े गए अपहरणकर्ता
kidnapped of Mehndi trader in sojat of pali :- छह घंटे में मामले का राजफाश- एक आरोपी बड़ी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ

VIDEO : मेहंदी व्यापारी के अपहरण की स्थानीय पुलिस को नहीं लगी भनक, देर रात तक एसएचओ रहे अनभिज्ञ

VIDEO : मेहंदी व्यापारी के अपहरण की स्थानीय पुलिस को नहीं लगी भनक, देर रात तक एसएचओ रहे अनभिज्ञ

पाली। kidnapped of Mehndi trader in sojat of pali : जिले के सोजत में मेहंदी व्यापारी रंजीत माली के अपहरण की घटना ने सोजत पुलिस की पोल खोल दी। सोजत में अपहरणकर्ता तीन घंटे तक रंजीत को लेकर घूमते रहे और परिजनों से रुपए मांगते रहे। हालांकि परिजनों ने पुलिस को इत्तला नहीं दी, लेकिन मुख्य चौराहे से निकलते समय पुलिस ने उनको नहीं देखा।
मामला जब कोतवाली पुलिस के पास आया तो पुलिस ने कुछ ही देर में अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया। देर रात तक सोजत एसएचओ गौरव अमरावत इस मामले से अनभिज्ञ रहे। रात में उन्हें कोतवाली बुलाया गया। इस दौरान अमरावत ने बताया कि मामले की जांच सदर थाना प्रभारी भंवर पटेल को सौंपी गई है। कार्रवाई से उन्हें दूर रखा गया। उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी नामी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।
एक युवक की भूमिका संदिग्ध
फिरौती की 15 लाख की रकम सोजत में एक दुकान पर दिलाई गई। यह राशि एक युवक को दी गई। इस युवक की भूमिका की जांच की जा रही है। जो अपहरणकर्ता गिरफ्तार हुए हैं, उनके आपराधिक रिकॉर्ड की भी जानकारी जुटाई जा रही है। अपहरण का मुकदमा सोजत सिटी थाने में दर्ज किया गया है। इस प्रकरण में सोजत क्षेत्र के कई राज खुल सकते हैं। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी जमीन व्यवसाय से जुड़ा काम करते थे।
मामा ने एसपी से की शिकायत तो पुलिस हरकत में आई
इस बीच रंजीत के मामा प्रवीण ने पुलिस अधीक्षक शर्मा से शिकायत की। एसपी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल, कोतवाली प्रभारी गौतम जैन, नया बस स्टैण्ड पुलिस चौकी प्रभारी समुंद्रसिंह के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर पुराना बस स्टैण्ड पर दबिश दी। यहां आरोपियों को दबोचा और उनके कब्जे से 15 लाख रुपए बरामद किए। साथ ही दोनों कारें भी जब्त कर व्यापारी रंजिश को चंगुल से छुड़ाया। सभी आरोपियों शहर के कोतवाली थाने लाया गया। यहां पूरी कार्रवाई हुई।
ये पांच अपहरणकर्ता गिरफ्तार
पुलिस ने बगड़ी नगर निवासी जेठाराम पुत्र गुमानराम देवासी, पीपलाद निवासी रमेशचंद्र पुत्र ब्रजलाल ब्राह्मण, पीपलाद निवासी नारायणलाल पुत्र तेजाराम गुर्जर, केलवाद ताज मोहम्मद पुत्र बाबू खान तेली व बगड़ी नगर निवासी कालू पुत्र चम्पालाल कलाल को गिरफ्तार किया। सभी आरोपी पाली जिले के सोजत क्षेत्र निवासी है। इस प्रकरण में तीन आरोपी और शामिल बताए जा रहे हैं, उनकी तलाश जारी है।
2.70 लाख रुपए और मिले, तस्दीक जारी
तलाश में एक आरोपी की जेब से 2.70 लाख रुपए मिले। यह रकम कहां से आई, इसकी तस्दीक की जा रही है। इस खबर से सोजत व बगड़ी क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सोजत क्षेत्र के सभी पुलिस अधिकारियों को पाली कोतवाली बुला लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो