पत्नी घबराई नहीं, बोली- जल्द ठीक हो जाएंगे

-कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हुए कमल किशोर

By: Suresh Hemnani

Published: 27 Jul 2020, 12:32 PM IST

पाली। आप घबराइए नहीं... कोरोना को हराकर जल्द घर लौटेंगे... मेरी ओर बेटी की चिंता भी नहीं करें...। यह बात मेडिकल कॉलेज में कार्यरत लेब टेक्नीशियन कमल किशोर की पत्नी ने उनको कही। जब वे 10 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद वे छह दिन तक अस्पताल में रहे। जब 15 जुलाई को उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई तो घर लौटे और अब वे फिर से कोरोना टेस्ट कर रहे हैं।

वे बताते है कि कोविड 19 शुरू होने से लेकर अब तक वे लगातार कार्य कर रहे है। इस बीच वे अपने परिजनों के पास जोधपुर भी नहीं गए। पाली में ही पत्नी व बच्ची के साथ रह रहे हैं। जब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो एक ही दुख रहता था कि बच्ची रोजाना शाम को फोन पर पूछती पापा आप कब आओगे। उनका कहना था आइसोलेशन वार्ड में रोजाना सुबह आयुर्वेद का काढ़ा पीता था। वहां पर चिकित्साकार्मिकों की ओर से योगाभ्यास कराया जाता था। इससे शरीर में नई ताजगी का अनुभव होता था।

चिकित्सकों की ओर से दी गई दवा भी समय पर लेता था। इसी का परिणाम यह रहा कि कोरोना को हराकर पांच दिन बाद ही घर लौट गया और 20 जुलाई को फिर काम पर आ गया। उनका कहना है कि चिकित्सालय में नर्सिंग कर्मियों के साथ चिकित्सक भी हौसला बढ़ाते थे।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned