scriptVIDEO : खाने को नहीं, दो दिन से बच्चों के साथ भटक रहे हैं | Labor families wandering to go home due to lock down in Pali | Patrika News
पाली

VIDEO : खाने को नहीं, दो दिन से बच्चों के साथ भटक रहे हैं

-जोधपुर में कमठा का काम कर मंदसौर के लिए निकले थे, अभी पाली से नहीं गुजर सके-पणिहारी से रात को भेजा था 72 फिट बालाजी की तरफ

पालीMar 30, 2020 / 03:22 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : खाने को नहीं, दो दिन से बच्चों के साथ भटक रहे हैं

VIDEO : खाने को नहीं, दो दिन से बच्चों के साथ भटक रहे हैं

पाली। कंधे पर बच्चे को बैठाए और सिर पर सामान लादे जोधपुर से मंदसौर की तरफ जाने के लिए पैदल ही करीब 40 जने शहर की सडक़ों से गुजरे। पैरों में दर्द और पेट में लगी आग को दरकिनार कर ये लोग पणिहारी चौराहे की तरफ बढ़े जा रहे थे। पूछने पर बोले क्या करें जोधपुर में कोई काम नहीं रहा। इस कारण अब गांव जा रहे हैं। कोई साधन नहीं था तो पैदल ही परिवार व दो बच्चों को लेकर निकल पड़े। अब यहां पणिहारी से आगे जाने से रोक रहे है। कल वहां से करीब दस किमी दूर पणिहारी चौराहे बस मिलने का कहकर भेजा तो रात जैसे-तैसे 72 फिट बालाजी मंदिर में गुजारी अब फिर पणिहारी चौराहे की तरफ जा रहे है। जिससे मंदसौर जा सके। साधना मिला तो ठीक नहीं तो पैदल तो जाना ही होगा।
पैसे भी खत्म होने को आए
दल में शामिल दूदालाल बोले कमठे का काम 22 मार्च से अब तक नहीं मिला है। अब तो पैसे खत्म होने को है। ऐसे में सोचा गांव चले जाए तो साधन नहीं मिला। इस पर पत्नी व बच्चों को लेकर पैदल ही निकल गया। हमारे साथ करीब 40 लोग है। जो सभी कमठे का ही काम करते थे।
ले गए थे पर्ची बनाकर
इन श्रमिकों के साथ जा रहे बुजुर्ग पुनाराम का कहना था कि हमने रवाना होने से पहले सूची बनाई और जोधपुर के एसडीएम को दी, लेकिन हमारे जाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई। इस कारण मजबूरी में जोधपुर से पाली पैदल आ गए। अब हम दो दिन से यहां भटक रहे हैं। आगे भी नहीं जाने दे रहे।
खाने को नहीं मिल रहा
जोधपुर से जा रही खारी बाई बोली कि रास्ते में खाने को नहीं मिल रहा है। यूं तो कुछ सामग्री हम साथ लाए थे। इस कारण अभी काम चल रहा है, लेकिन सच यह है कि भर पेट खाना नहीं मिल रहा। मजदूरी से जो पैसे जमा किए थे। वे भी बहुत कम रह गए है। समझ नहीं आ रहा मंदसौर कब पहुंचेंगे।

Home / Pali / VIDEO : खाने को नहीं, दो दिन से बच्चों के साथ भटक रहे हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो