scriptपाली शहर में लेट नाइट बारिश, मौसम खुशनुमा | Late night rain in Pali city, the weather is pleasant | Patrika News

पाली शहर में लेट नाइट बारिश, मौसम खुशनुमा

locationपालीPublished: Jun 21, 2019 02:36:45 am

Submitted by:

Satydev Upadhyay

दिनभर आसमान में छाए रहे

झूमकर बरसे बदरा

झूमकर बरसे बदरा

पाली . शहर व आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार देर रात हल्की हवा के साथ बारिश शुरू हुई जो करीब 20 मिनट से अनवरत जारी है। पिछले दिनों से लगातार बन रहे मौसम के बावजूद शहर में पानी नहीं बरसा। इससे शहरवासी उमस और गर्मी से परेशान रहे। दिनभर की गर्मी व उमस के बाद शाम को आसमान में काली घटाएं मंडराने लगी और देर रात रिमझिम पानी बरसने लगा जो कुछ ही देर में तेज बौछारों में बदल गई। बारिस से मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली।
दिनभर आसमान में छाए रहे बादल शाम को गोडवाड़ क्षेत्र में बरसे
बाली. बाली, बोया, पातावा, सेवाड़ी क्षेत्र में गुरुवार शाम को जोरदार बारिश हुई। इससे पातावा, बोया, बस स्टेण्ड पर पानी जमा हो गया। पातावा-सेवाड़ी मार्ग पर नदी की तरह पानी बहता नजर आया। पहली बरसात में ही बाली-पिण्डवाड़ा मार्ग के किनारे बनी सडक़ की पट्टी कई जगह धंस गई व मिट्टी का कटाव भी होता नजर आया। बोया-पातावा मार्ग पर सडक़ के दोनों किनारे तेज बहाव के साथ पानी बहता नजर आया।

सेवाड़ी. कस्बे सहित आस-पास के गांवो में गुरुवार को हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। सवेरे से ही आकाश में बादलों की आवाजाही के साथ शाम को बरसने का सिलसिला शुरू हुआ। बारिश से सडक़ों पर पानी बहने लगा।

फालना. दिनभर उमस के कारण क्षेत्रवासियों का हाल बेहाल रहा। बुधवार रात्रि को बारिश के बाद क्षेत्र में मच्छर व मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढऩे का अंदेशा नजर आया। गुरुवार को दिन भर की भारी तपन के बाद रात तक बारिश नहीं हुई। वहीं बिजली कटौती से नागरिक परेशान रहे।
चाणोद. समीपवर्ती कूरना ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र में बारिश का पानी भर जाने से मरीजों समेत कार्मिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कूरना ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राजकीय उप स्वास्थ्य केन्द्र का संचालन लम्बे समय से हो रहा है। जहां गांव समेत आस-पास के गांवों से मरीज चिकित्सा सुविधा का लाभ लेते हैं। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद स्वास्थ्य केन्द्र में पानी का भराव हो गया है। पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से बारिश का पानी कई दिनों तक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में ही पड़ा रहता है। केन्द्र पर तैनात एएनएम हेमलता ने बताया कि भवन व सडक़ का स्तर एक ही समान होने से बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाती। बारिश के पानी से होकर स्वास्थ्य केन्द्र तक पहुंचना पड़ता है। मरीजों को भी केन्द्र तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो