बिलाड़ा के अधिवक्ता का शव सोजत के निकट एक कुएं में मिला, जली हुई कार जैतारण के पास मिली

-षडय़ंत्रपूर्वक अपहरण कर शातिर बदमाशों ने की लूट की वारदात, प्रकरण दर्ज

By: Suresh Hemnani

Published: 28 May 2020, 06:23 PM IST

पाली/सोजत। बिलाड़ा के एक वरिष्ठ अधिवक्ता की अज्ञात लूटेरों ने लूट की वारदात कर शव को सोजत थाना क्षेत्र के छितरिया ग्राम सरहद में एक कुएं में डाल दिया तथा उनकी नैनो कार को चांवडिय़ा ग्राम सरहद में जलाकर खाक कर दिया। अधिवक्ता की हत्या के समाचार सुनकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

थानाप्रभारी रामेश्वरलाल भाटी ने बताया कि बिलाड़ा निवासी सतपाल सीरवी ने सोजत थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके पिता नारायणसिंह राठौड़ सीरवी (68) जो बुधवार को दोपहर में करीब 2 बजे घर से कपड़ा, दो सोने के हार साफे पर सोने की दो किलंगी पहनकर अपनी नैनो कार लेकर निकले थे। घर पर किसी परिचित के मकान का मुहूर्त में जाने का कहकर गए जिनकी नैनो कार तो आगेवा चावंडिय़ा मार्ग पर जली हुई हालत में मिली तथा वरिष्ठ अधिवक्ता का शव सोजत थाना क्षेत्र के छितरिया ग्राम स्थित राईकों की ढ़ाणी में कुएं में तेरता मिला। जली हुई कार व शव मिला जिनकी दुरी दस से बारह किमी दुर बताई गई है।

बताया जाता हैं कि दो कार में सवार अज्ञात बदमाशों ने वरिष्ठ अधिवक्ता को मोबाईल पर वार्ताकर उन्हें षडय़ंत्रपूर्वक बुलाकर अपहरण कर उनके गले में पहने एक किलो सोने का हार व सोने की किलंगी सहित दो मोबाईल लूटकारित कर कार को जला दिया तथा उनके साथ अज्ञात शातिर बदमाशों ने सिर में वारकर हत्या के बाद शव कुएं में डाल दिया। मृतक अधिवक्ता के पुत्र ने गुरूवार सवेरे बिलाड़ा पुलिस थाने में उसके पिता के घर न आने पर गुमशुदगी भी दर्ज करवाई।

वरिष्ठ अधिवक्ता का शव मिलने की सूचना पाकर सीआई रामेश्वर भाटी मय पुलिस जाप्ता घटना स्थल पर पहुंचे तथा शव कुएं से बाहर निकालकर परिजनों को इत्तला दी तथा शव को सोजत चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाकर मेडिक़ल बोर्ड से अन्त्य परीक्षण कराकर परिजनों को सुपुर्द किया। मृतक के सिर व गले में गंभीर चोटे आई है। अज्ञात लूटेरों ने अपहरण कर सोने के आभूषण लूटकारित करने के बाद हत्या कर शव कुएं में डाल दिया तथा दो मोबाईल भी दूरदराज डाल दिए गए एवं कार को जलाकर नष्ट कर दिया। मृतक वरिष्ठ अधिवक्ता राठौड़ सीरवी गोल्डन के नाम से मशहुर थे।

मौके पर पहुंचे एसपी कोटोकी
इस घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने भी छितरिया ग्राम स्थित राईकों की ढ़ाणी कुएं का भी जायजा लेकर पड़ताल शुरू की है। सोजत पुलिस मोबाईल कॉल डिटेल, वीडिय़ो फुटेज से इस हत्या प्रकरण के शातिर बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned