यहां रात के अंधेरे में भी धड़ल्ले से बिक रही शराब

-आठ बजे के प्रावधान के बाद भी रात 10 बजे तक खुले रहते हैं शराब के ठेके
-पुलिस व आबकारी विभाग को जानकारी, फि र भी नहीं कार्रवाई

By: Rajkamal Ranjan

Published: 25 Aug 2020, 10:57 AM IST

पाली/सोजत रोड। कहने को तो राज्य सरकार ने शराब ठेकों के लिए समय निर्धारित कर रखा है, जिसमें ठेके को बंद करने का समय रात आठ बजे तय है, लेकिन पाली जिले के सोजतरोड कस्बे में तो इस नियम की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां शराब के ठेके तो रात को 10 बजे तक खुले रहते हैं। ऐसे में यहां रात में भी शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है। एक जागरूक पाठक ने एक वीडियो मुहैया कराया है, जिसमें रात आठ बजे बाद भी शराब ठेका खुला दिखाई दे रहा है। लेकिन, जिम्मेदार आबकारी विभाग और पुलिस महकमे के अधिकारी इस मामले में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

सोजत रोड कस्बे में शराब की वैध और अवैध कई दुकानें हैं। लेकिन, इन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कस्बे के फुलाद रोड और बगड़ी मार्ग स्थित शराब की दुकानों पर रात में भी शराब परोसी जाती है। यहां तक कि यहां शराब के शौकीनों को जगह भी मुहैया कराई जा रही है। यहां पर ठेका संचालित करने के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। पुलिस महकमे और आबकारी विभाग के अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से इनके हौसले बुलंद है।

मोबाइल देखते ही खींचा शटर
कस्बे में रात में भी शराब बेचे जाने की शिकायत कई बार ग्रामीण कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। रात में शराबियों के जमावड़े से परेशान एक जागरूक पाठक ने ठेके का वीडियो बनाया है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि यहां पर रात आठ बजे के बाद भी दस बजे तक शराब बेची जा रही है। वीडियो बनाते देख सेल्समेन ने तुरंत ही दुकान का शटर खींच कर बंद कर दिया।

पहले भी हुआ था वीडियो वायरल
कस्बे में लॉकडाउन के दौरान मैन बाजार स्थित शराब की दुकान पर सेल्समेन व एक व्यक्ति के बीच शराब की दुकान रात आठ बजे बाद खोलने को लेकर विवाद हो गया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं होने से अब रात में भी धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है।

इधर पुलिस जता रही अनभिज्ञता
इस बारे में सोजतरोड थाना प्रभारी सीमा जाखड़ से इस सम्बन्ध में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने इस बारे में अनभिज्ञता जताई। उनके मुताबिक उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है। इस बारे में आबकारी अधिकारी ही कुछ बता सकते हैं। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा कि शराब ठेके रात आठ बजे तक ही खुले रखे जा सकते हैं।

Rajkamal Ranjan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned