script

सरकारी जमीन पर चल रही शराब की अवैध दुकान

locationपालीPublished: Nov 21, 2019 05:37:30 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के जैतारण क्षेत्र के बिरोल गांव की सरकारी भूमि पर लगाई गई शराब की कैबिन
Liquor store on government land in pali :

सरकारी जमीन पर चल रही शराब की अवैध दुकान

सरकारी जमीन पर चल रही शराब की अवैध दुकान

पाली/जैतारण। Liquor store on government land in pali : जिले के जैतारण क्षेत्र में शराब का अवैध धंधा चलाने के लिए उपखण्ड क्षेत्र में कई निजी एवं कृषि भूमि का वाणिज्यिक कार्य में उपयोग किया जा रहा है। बिरोल गांव में गौ शाला के आगे नदी में सरकारी भूमि पर एक अस्थाई कैबिन में शराब की अवैध दुकान चलाई जा रही है। जिम्मेदार जानकारी भी इसकी जानकारी नहीं होने का हवाला दे रहे हैं।
बिरोल गांव में आबकारी विभाग की तरफ से शराब की दुकान आवंटित नहीं है। अवैध कारोबार करने वाले लोगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे खुलेआम सरकारी भूमि पर अवैध कारोबार चलाने में पीछे नहीं है। ग्राम पंचायत गरनिया के सरपंच गिरधारीलाल पन्नू ने अधिकारियों पर शराब के अवैध कारोबार की अनदेखी का आरोप लगाया है।
युवाओं में बढ़ रही लत
मिलीभगत के चलते शराब की अधिकृत दुकानों के अलावा भी सिणला, खराडी, काणेचा, पिपलिया खुर्द, मुण्डावा सहित कई गांवों में अनधिकृ त रूप से दुकानें चल रही हैं। विभाग इनके खिलाफ मौन है। इससे युवाओं में शराब के सेवन की आदत बढने से उनका भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है।
आबकारी निरीक्षक का पद रिक्त
जैतारण आबकारी निरीक्षक का पद लम्बे समय से रिक्त है। इस पद का दायित्व पाली के आबकारी निरीक्षक को सौंपा गया है, लेकिन उनके पाली में व्यस्त होने के कारण शराब का अवैध कारोबार चला रहे लोगों पर अंकुश नहीं है।
चल रही हैं अवैध दकान
बिरोल में गोशाला के आगे सरकारी जमीन में अवैध शराब की दुकान अधिकारियों की मिलीभगत से चल रही है। – रतनसिंह उदावत, अध्यक्ष, ग्राम सहकारी समिती, बिरोल

नहीं चल रही है
मेरे तहसील क्षेत्र में कहीं पर भी सरकारी भूमि पर शराब की अवैध दुकान नहीं चल रही है। –सुरेशकुमार, तहसीलदार, जैतारण
मैंने कार्रवाई के दिए निर्देश
मेरे पास जैतारण का अतिरिक्त प्रभार है। मैंने शराब के अवैध कारोबार चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आबकारी थाना प्रभारी को निर्देश दिए हैं। –बीआर. जाखड़, आबकारी निरीक्षक, पाली

ट्रेंडिंग वीडियो