scriptराजस्थान के इस जिले से हुई करोड़ों की लूट की प्लानिंग, वारदात को अंजाम देने एमपी से खरीदे गए हथियार | loot planning burst, 7 arrested, weapons seized in Pali | Patrika News

राजस्थान के इस जिले से हुई करोड़ों की लूट की प्लानिंग, वारदात को अंजाम देने एमपी से खरीदे गए हथियार

locationपालीPublished: Sep 25, 2018 12:35:16 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

weapons

weapons

जयपुर/ पाली। पाली के कुछ छोटे बदमाशों ने बड़ी प्लानिंग की और उसके बाद कुछ बड़े बदमाशों से संपर्क कर उनसे हथियार खरीदे। इन हथियारों को खरीद बदमाश वारदात को अंजाम देते इससे पहले ही पाली पुलिस ने चार से पांच दिन की मेहनत के बाद बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। पूरी गैंग को जब अरेस्ट कर लिया गया और पूछताछ हुई तो उसके बाद करोड़ों रुपए की लूट की प्लानिंग सामने आई। पूरा केस पाली की सुमेरपुर पुलिस ने खोला है। साथ ही चार अन्य थानों की पुलिस ने भी काम किया है।

पाली पुलिस ने बताया कि चार दिन पहले सूचना मिलने पर हथियार तस्करी के बारे में कुछ जगहों पर रेड डाली थी। इस दौरान दो बदमाश अरेस्ट किए। उनसे पूछताछ हुई तो मुख्य सरगना चेतन पुरोहित और कानाराम पटेल के बारे में जानकारी मिली। जाल बिछाकर पुलिस ने दोनों को भी दबोच लिया। पांच दिन के दौरान सात लोगों को गिरफ्तार कर दस से ज्यादा हथियार और दर्जनों कारतूस बरामद हुए हैं।
आपको बता दें कि सुमेरपुर थाना पुलिस ने अवैध हथियार गिरोह का पर्दाफाश करते हुए छह जनों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से सात अवैध पिस्टल, 46 जिंदा कारतूस बरामद किए। एक सप्ताह में सुमेरपुर पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। एक सप्ताह पूर्व तीन जनों को गिरफ्तार करते हुए तीन पिस्टल पुलिस ने बरामद की थी।
टीम ने पालडी जोड तिराहे के समीप पुलिए के नीचे से कारलू जालोर निवासी चेतनकुमार पुत्र हरिराम राजपुरोहित व अमरपुरा जालोर निवासी कानाराम पुत्र वीराराम पटेल चौधरी को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से तीन पिस्टल व 30 जिंदा कारतूस बरामद किए। इसी प्रकार सुमेरपुर से चिरागकुमार पुत्र हसमुखभाई पटेल निवासी ऊंझा गुजरात को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस, बांकली सुमेरपुर निवासी श्रवणसिंह पुत्र भंवरसिंह राजपूत के कब्जे से एक पिस्टल व सात जिंदा कारतूस, परलाई सिरोही निवासी हरिसिंह पुत्र शिवसिंह राजपूत के कब्जे से एक पिस्टल व तीन जिंदा कारतूस व हरिराम उर्फ हरीश पुत्र तलसाराम जाति देवासी निवासी रोजडा सुमेरपुर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक अवैध देशी पिस्टल व चार जिंदा कारतूस बरामद किए।

पुलिस ने बताया कि दोनों मुख्य आरोपित एमपी से हथियार लाते थे। दस से पंद्रह हजार में देसी हथियार लाने के बाद ये बदमाश इन हथियारों को पाली और आसपास के जिलों के छोटे बदमाशों को पैंतीस से चालीस हजार रुपए कीमत में बेचते थे। इन बदमाशों ने पाली और अन्य जिलों में पिछले कुछ दिनों में चालीस से भी ज्यादा हथियार बेचे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो